logo-image

Ashes 2019: बारिश की वजह से रद्द हुआ पहले दिन का खेल, कल टॉस के बाद शुरू होगा मैच

बर्मिंघम में मिली इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़कर अंग्रेजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया था.

Updated on: 14 Aug 2019, 10:05 PM

New Delhi:

इंग्लैंड में चल रही एशेज सीरीज के दूसरे मैच का पहला दिन बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. भारी बारिश की वजह से लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खेले जाने वाले एशेज 2019 के दूसरे मैच का टॉस भी नहीं हो सका. जिसके बाद ग्राउंड अंपायरों ने रेफरी से बातचीत कर पहले दिन का खेल रद्द घोषित कर दिया. अब इस मैच के दूसरे दिन का खेल गुरूवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा. बता दें कि बर्मिंघम में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: अगले महीने 15 सितंबर से शुरू होगा दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा, डेल स्टेन बाहर

बर्मिंघम में मिली इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़कर अंग्रेजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट कर मैच को कंगारुओं की झोली में डाल दिया था.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: अकिला धनंजय के आगे न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, पहले दिन बनाए 203/5

मेजबान इंग्लैंड सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी और उनकी पूरी कोशिश होगी कि वे किसी भी हाल में ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करे. लेकिन पहले दिन का खेल रद्द होने की वजह से इंग्लैंड को लॉर्ड्स के मैदान में चमत्कार ही करना होगा ताकि आखिरी दिन तक मैच का नतीजा निकल आए. सीरीज का तीसरा मैच 22 अगस्त से 26 अगस्त तक लीड्स में, चौथा मैच 4 सितंबर से 8 सितंबर तक मैनचेस्टर में और आखिरी मैच 12 सितंबर से 16 सितंबर तक लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा.