News Nation Logo
Banner

ये गेंदबाज रहा है 100 बार नॉटआउट, रिकॉर्ड टूटना है असंभव

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 19 Dec 2021, 02:21:50 PM
james anderson the first ever batsman not-out

james anderson the first ever batsman not-out (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है एशेज
  • एंडरसन ने बनाया दमदार रिकॉर्ड

नई दिल्ली :  

Ashes Test 2021 : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUSvsENG) के बीच एडिलेड में एशेज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने इस दूसरे टेस्ट मैच पर भी पूरी तरह से कंट्रोल किया हुआ है. लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे तोड़ना मुश्किल है. जेम्स एंडरसन की उम्र 39 साल है. लेकिन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं वो तारीफ के काबिल है. जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अब आपको बताते हैं कि आखिर रिकॉर्ड क्या हैं. दरअसल एशेज के दूसरे मैच के दौरान जेम्स एंडरसन 5 रन बनाकर नाबाद रहे. जिसके बाद टेस्ट क्रिकेट में वो ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो 100वीं बार नाबाद रहे हैं.

आज से पहले एक से एक धाकड़ खिलाड़ी रहे हैं, पर ऐसा रिकॉर्ड कोई नहीं बना पाया है. एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट वेस्टइंडीज के गेंदबाज कर्टनी वॉल्श रहे हैं. कर्टनी वॉल्श टेस्ट क्रिकेट में 61 बार नाबाद रहे हैं. 

वहीँ दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम की हालत इस टेस्ट मैच में काफी खराब है. इंग्लैंड के हाथ से मैच फिसलता जा रहा है. ये एशेज इंग्लैंड के लिए कुछ खास नहीं रहा है. पहला मैच हारने के बाद उम्मींद थी कि टीम जोरदार वापसी करेगी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं.

First Published : 19 Dec 2021, 02:21:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.