logo-image
लोकसभा चुनाव

Ashes 2019: इस खिलाड़ी में X Factor, पर अकेले भरोसा करना खतरनाक

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट बुधवार से शुरू हो रहा है. संभावना है कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इससे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करें.

Updated on: 13 Aug 2019, 02:36 PM

लंदन:

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट बुधवार से शुरू हो रहा है. संभावना है कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इससे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करें. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड का मानना है कि कप्तान जोए रूट और उनकी टीम को जोफ्रा आर्चर पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए और न ही उन पर ज्यादा भरोसा करना चाहिए. पॉल कॉलिंगवुड ने कहा कि जोफ्रा में एक्‍स फैक्‍टर है, लेकिन अकेले उन पर भरोसा करना खतरनाक हो सकता है. इंग्लैंड को पहले एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया के हाथों 251 रन से हार का सामना करना पड़ा था. आर्चर उस मैच में अंतिम एकादश में नहीं थे, लेकिन अब जेम्स एंडरसन के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद आर्चर को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः तो क्‍या इंग्‍लैंड से छिन जाएगा WORLD CUP CHAMPION 2019 का खिताब, MCC का बड़ा फैसला

बीबीसी ने कॉलिंगवुड के हवाले से कहा कि हम यह नहीं कह सकते कि जोफ्रा आप आस्ट्रेलिया की ओर से पूछे जा रहे सभी सवालों के जवाब देने के लिए आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह टीम से जुड़ने जा रहे हैं. उनका कहना है कि हमें एक बहुत अच्छा तेज गेंदबाज मिला है और वह हमें अलग विकल्प देते हैं. अपनी कप्तानी में 2010 में इंग्लैंड को टी-20 का विश्व चैम्पियन बना चुके पूर्व कप्तान ने कहा कि उनके पास आत्मविश्वास है और वह एक्स-फैक्टर हैं. लेकिन मैं नहीं चाहता कि टीम आने वाले युवा खिलाड़ी पर भरोसा करें और उनसे आस्ट्रेलियाई टीम को हराने की उम्मीद करें.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: दूसरे टेस्‍ट से पहले जोफ्रा आर्चर ने आस्‍ट्रेलिया को दी चेतावनी, जानें क्‍या कहा

इससे पहले जोफ्रा आर्चर ने आस्‍ट्रेलिया के लिए चेतावनी जारी की है. जोफ्रा ने कहा कि उन्‍होंने सफेद गेंद से जितनी क्रिकेट खेली है, उससे ज्यादा लाल गेंद से खेली है. यह मेरा पसंदीदा प्रारूप है. लाल गेंद से खेली जाने वाली क्रिकेट टीवी पर ज्यादा दिखाई नहीं जाती, इसलिए लोगों को पता नहीं है. स्कोरकार्ड को देखकर आपको असल कहानी पता नहीं चलती कि गेम किस तरह से आगे बढ़ा. आर्चर ने कहा कि जब ससेक्स के लिए खेलना शुरू किया था, तब सबसे पहले इसी प्रारूप में शुरू किया था.

आर्चर ने 28 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 131 विकेट लिए हैं. बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आर्चर ने इलेवन चैंपियनशिप के दूसरे मैच में ससेक्स के लिए खेलते हुए शतक लगाया था और 27 रन देकर छह विकेट लिए थे. आर्चर ने कहा कि उन्‍हें अच्‍छा लग रहा है. बल्लेबाजी का मौका मिलना मेरे लिए अच्छी बात है. सात-आठ सप्ताह विश्व कप में खेला था, वहां बल्लेबाजी के लिए ज्यादा से ज्यादा छह से 10 गेंदें मिली थीं.