logo-image

Ashes 2019: चौथे टेस्ट में स्टीव स्मिथ की हुई वापसी, बाहर हुआ यह खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चौथे नंबर पर उतरेंगे और तीसरे नंबर पर उस्मान ख्वाजा की जगह मार्नस लाबुशेन को बरकरार रखा जायेगा.

Updated on: 03 Sep 2019, 04:22 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे चौथे एशेज टेस्ट के लिये स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में वापसी हुई है जबकि जेम्स पैटिंसन को बाहर कर दिया गया है. दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद गले पर लगने के कारण स्मिथ तीसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे. श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चौथे नंबर पर उतरेंगे और तीसरे नंबर पर उस्मान ख्वाजा की जगह मार्नस लाबुशेन को बरकरार रखा जायेगा. मिशेल स्टार्क को टीम में रखा गया है.

वहीं आईसीसी (ICC) की ओर से मंगलवार को जारी की टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बल्लेबाजों की रैंकिंग में पीछे छोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब रैंकिंग में 904 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं, जबकि 903 अंकों के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में खत्म हुई विराट कोहली की बादशाहत, यह खिलाड़ी बना नंबर 1

मार्च 2018 में बॉल टैंपिरिंग विवाद में दोषी पाए जाने के कारण स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को 1 साल का बैन झेलना पड़ा था जिसके बाद एशेज सीरीज के पहले 2 मैच में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शानदार वापसी करते हुए दो टेस्ट की तीन पारियां ही खेली थीं लेकिन 378 रन (144,142,92) रन बनाकर वापस अपनी पोजिशन को हासिल किया.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दिसंबर 2015 से अगस्त 2018 तक लगातर नंबर 1 पोजिशन पर कायम थे.

और पढ़ें: बड़ी खबर : मिताली राज ने T-20 क्रिकेट से संन्‍यास का किया ऐलान

चौथे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : टिम पेन (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन , स्टीव स्मिथ (Steve Smith), ट्रेविस हेड, मैट वेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड.