logo-image

Ashes 2019: पहले टेस्ट में दो शतक जड़ चुके स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, बोले- ये मेरा ड्रीम कमबैक

स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 144 रन बनाए और दूसरी पारी में 142 रन बनाए.

Updated on: 05 Aug 2019, 01:43 PM

बर्मिंघम:

एक साल के प्रतिबंध के बाद क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आते ही एक ही टेस्ट मैच की दो पारियों में लगातार दो शतक जमा दिए. इस दिग्गज बल्लेबाज ने इस वापसी को अपना 'ड्रीम कमबैक' बताया है. स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 144 रन बनाए और दूसरी पारी में 142 रन बनाए. स्मिथ की इस शानदार पारियों की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में काफी मजबूत स्थिति में आ गया है.

ये भी पढ़ें- विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद इस खिलाड़ी को मिली विराट कोहली की बंपर तारीफ

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, "मेरे लिए यह ड्रीम कमबैक की तरह है. मैंने एक ही टेस्ट में दो शतक कभी नहीं लगाए. यह बेहद खास है. हम पांचवें दिन जिस स्थिति में रहते हुए मैदान पर उतरेंगे उससे भी मैं काफी खुश हूं. मैं शुरुआत में गेंद को उस तरह से मार नहीं पा रहा था जिस तरह से चाह रहा था. मैंने इसके लिए घंटों इंतजार किया ताकि मैं लय हासिल कर सकूं."

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वेस्टइंडीज की कमर तोड़ने के बाद क्रुणाल पांड्या का बड़ा बयान, बोले- मैंने कुछ अलग नहीं किया

स्मिथ ने कहा कि प्रतिबंध के दौरान उनका परिवार और उनके दोस्त उनके साथ खड़े रहे जिससे उन्हें हिम्मत मिली. स्मिथ ने कहा, "मेरे कई दोस्त और मेरा परिवार मेरे साथ खड़ा रहा और मुझे मुश्किल दौर से निकलने में मदद की. मेरी पत्नी दर्शकदीर्घा में बैठी थीं और जब मैंने पहला शतक जमाया तो वो लगभग रो पड़ी थीं." स्मिथ और मैथ्यू वेड (110) की बेहतरीन शतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा.