logo-image

Ashes 2019: इंग्लैंड के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, स्टीव स्मिथ ने तोड़ा 13 साल पुराना रिकॉर्ड

स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है.

Updated on: 14 Sep 2019, 12:39 PM

लंदन:

ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड तोड़ दिया है. यह रिकॉर्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था. इंजमाम ने साल 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें- इमरान खान जैसी हो गई है PCB की हालत, श्रीलंका दौरे को लेकर सरफराज अहमद ने दिया ये बयान

लंदन के ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के साथ ही स्मिथ इंजमाम का रिकॉर्ड तोड़ते हुए उनसे आगे निकल गए हैं. स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है. इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड का है. लॉयड ने भी इंग्लैंड के ही खिलाफ लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया था.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 225 रनों पर ढेर, इंग्लैंड को मिली 69 रनों की बढ़त

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक्स कैलिस हैं. कैलिस ने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है. इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा 5वें स्थान पर हैं, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया था.