logo-image

Ashes 2019: लीडस में स्टीव स्मिथ का न होना ऑस्ट्रेलिया के लिए भारी नुकसान- ग्लेन मैक्ग्रा

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन पर लग गई थी.

Updated on: 20 Aug 2019, 08:25 PM

नई दिल्ली:

पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn Mcgrath) ने मंगलवार को कहा है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में गुरुवार से शुरू हो रहा है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन पर लग गई थी. वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे और थोड़ी देर बाद वापस आए. अगर दिन जब वह सुबह उठे तो उनके सिर में दर्द हुआ जिसके बाद उनकी जांच की गई जिसमें उनकी स्थिति ठीक नहीं पाई गई. इसके बाद वह अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में नहीं उतरे. 

बीबीसी ने ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn Mcgrath) के हवाले से लिखा, ‘उनका (स्टीव स्मिथ (Steve Smith)) हेडिंग्ले टेस्ट से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है. वह अभी तक पूरी सीरीज में बेहतरीन खेलते आ रहे थे. उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह अलग स्थिति में बल्लेबाजी कर रहे हैं.’

और पढ़ें: कैरिबियाई सरजमीं पर इतिहास रचने को तैयार विराट कोहली, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे.

ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn Mcgrath) ने कहा, ‘मुझे शक है कि अगर चीजें स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर छोड़ दी जातीं तो वह कहते कि खेलने को तैयार हैं, लेकिन सिर पर लगी चोट को अब गंभीर तरीके से लिया जाता है.’

ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn Mcgrath) ने कहा कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के जाने के बाद भी वह ऑस्ट्रेलिया को जीत के प्रबल दावेदार के रूप में देखते हैं.

और पढ़ें: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर विराट कोहली ने कही बड़ी बात, बोले-क्या बनाता है खास

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैं अब भी ऑस्ट्रेलिया के साथ हूं. मुझे लगता है कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में काफी कमी है. तीन टेस्ट मैच बचे हैं और ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है. इंग्लैंड को कम से कम दो मैच जीतने होंगे.’ लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया था.