News Nation Logo
Banner

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने जोफ्रा आर्चर को कहे अपशब्द, सुरक्षाकर्मियों ने स्टेडियम से बाहर खदेड़ा

ऑस्ट्रेलियाई दर्शक इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर फब्तियां कस रहे थे. आर्चर के लिए अपशब्द कहने के आरोप में सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें स्टेडियम से बाहर भगा दिया.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Sep 2019, 09:24:25 AM
image courtesy: ICC/ twitter

New Delhi:

मैनचेस्टर (Manchester Test) में जारी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच एशेज (ashes) सीरीज 2019 के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन उस वक्त हलचल मच गई जब सुरक्षा अधिकारियों ने स्टैंड्स में बैठे कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को स्टेडियम से बाहर खदेड़ दिया. बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शक इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर फब्तियां कस रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को आर्चर के लिए अपशब्द कहने के आरोप में स्टेडियम से बाहर जाना पड़ा. अंग्रेजी अखबार, द संडे मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, बाउंड्री लाइन के नजदीक बैठे ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक चिल्ला रहे थे, "जोफ्रा, अपना पासपोर्ट दिखाओ."

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: स्टीव स्मिथ ने जड़ा दोहरा शतक, ऑस्ट्रेलिया ने 497/8 के स्कोर पर घोषित की पहली पारी

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की शिकायत उनके पास बैठे अन्य दर्शकों ने ही सुरक्षा अधिकारियों से की थी. जिसके बाद उन्हें स्टेडियम से बाहर खदेड़ दिया गया था. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के ऐसे घटिया व्यवहार पर जोफ्रा आर्चर ने कोई जवाब नहीं दिया और अपने खेल पर ही ध्यान केंद्रित किया. बता दें कि मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने यहां अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जमाया.

ये भी पढ़ें- BAN vs AFG: रहमत शाह ने रचा इतिहास, टेस्ट में ये कारनामा करने वाले बने पहले अफगानिस्तानी

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 497/8 के स्कोर पर घोषित कर दी थी. ऑस्ट्रेलिया के पहाड़ जैसे स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 10 रन के कुल स्कोर पर ही पैट (Pat Cummins) कमिंस ने जो डेनली (Joe Denly) को आउट कर पवेलियन भेज दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं. 5 मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. पहला टेस्ट जहां ऑस्ट्रेलिया ने जीता तो वहीं तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया था जबकि दूसरा टेस्ट बारिश के प्रभाव में ड्रॉ हो गया था.

First Published : 06 Sep 2019, 09:23:47 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.