logo-image

Ashes 2019: आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, जानें कौन है शामिल

एशेज ट्रॉफी गांवाने के बाद श्रृंखला को दो-दो से बराबर करने की कवायद में जुटे इंग्लैंड (England) ने सोमवार को घोषित 13 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

Updated on: 09 Sep 2019, 07:00 PM

नई दिल्ली:

एशेज श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए इंग्लैंड (England) की टीम कोई बदलाव नहीं किया गया है. गुरुवार से ओवल मैदान में खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले टीम को हालांकि हरफनमौला बेन स्टोक्स की फिटनेस को परखना होगा. एशेज ट्रॉफी गांवाने के बाद श्रृंखला को दो-दो से बराबर करने की कवायद में जुटे इंग्लैंड (England) ने सोमवार को घोषित 13 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

डरहम के तेज गेंदबाज और इंग्लैंड (England) के उप कप्तान स्टोक्स कंधे में चोट के कारण पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके थे. वह पहली पारी में अपने 11वें ओवर में चोटिल हुए थे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस मैच को 185 रन से जीता था.

और पढ़ें: बांग्लादेश को हरा अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, भारत को पीछे छोड़ बनाया खास रिकॉर्ड

अगर बेन स्टोक्स गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हुए तो वह टीम में बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे. उन्होंने तीसरे टेस्ट में नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड (England) को जीत दिलायी थी. अंतिम 11 में गेंदबाजी हरफनमौला सैम कुरेन या क्रिस वोक्स को मौका मिल सकता है. दोनों को पिछले मैच में मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला था.

इससे पहले तेज गेंदबाज पैट कमिंस (43 रन पर चार विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को मेजबान इंग्लैंड (England) को 185 रनों से करारी शिकस्त देकर एशेज पर अपना कब्जा बरकरार रखा है.

और पढ़ें: फीफा वर्ल्डकप क्‍वाॅलिफायरः कतर के खिलाफ सबकुछ झोंकने को तैयार टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पिछली बार एशेज सीरीज जीती थी और इस बार भी उसने अब 2-1 की बढ़त बना ली है. इस जीत के बाद अब एशेज ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पास ही बरकरार रहेगा. इंग्लैंड (England) अब अगर पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच जीतता भी है तो वह केवल सीरीज 2-2 से बराबर ही कर सकती है, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) से एशेज नहीं छीन सकती है.