logo-image

Ashes 2019: पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, मुश्किल में इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जेसन राय और बेन स्टोक्स का विकेट चटकाकर चौथे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन रविवार को यहां पहले सत्र में इंग्लैंड (England) पर शिकंजा कस दिया.

Updated on: 09 Sep 2019, 06:14 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जेसन राय और बेन स्टोक्स का विकेट चटकाकर चौथे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन रविवार को यहां पहले सत्र में इंग्लैंड (England) पर शिकंजा कस दिया. चाय के समय तक इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं. चाय के समय तक जोस बटलर (30) और क्रेग ओवरटन (12) रन बनाकर खेल रहे हैं. लंच के बाद जो डेनली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 53 रन के निजी स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का पांचवा शिकार बनें और लॉयन की गेंद पर लबुछाने के हाथों कैच कराया. वहीं मिचेल स्टार्क ने 138 के कुल स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो को LBW कर वापस पवेलियन भेजा.

इससे पहले लंच के समय तक इंग्लैंड (England) का स्कोर चार विकेट पर 87 रन था जिसे मैच जीतने के लिए 296 रन की दरकार थी. लंच के समय जो डेनली 48 जबकि जॉनी बेयरस्टो दो रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

और पढ़ें: पाकिस्तान सुपर लीग को लगा बड़ा झटका, 6 फ्रैंचाइजियों ने बैंक गारंटी देने से किया इंकार

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शनिवार को छह विकेट पर 188 रन पर पारी घोषित की थी जिसके बाद इंग्लैंड (England) को जीत के लिए 383 रन का लक्ष्य मिला था. ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त कायम करने के लिए छह विकेट की जरूरत है जबकि दो सत्र का खेल बाकी है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस मैच को जीतने में सफल रहा तो वह एशेज ट्राफी को अपने पास बरकरार रखेगा. दूसरी पारी में इंग्लैंड (England) के चारों बल्लेबाजों को विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज कमिंस ने पवेलियन भेजा है. उन्होंने शनिवार को पारी के पहले ओवर में ही लगातार दो गेंदों पर रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट का विकेट लिया था. रूट पिछले पांच पारियों में तीसरी बार खाता खोलने में नाकाम रहे.

और पढ़ें: COA ने BCCI सचिव को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानें क्यों

पिछले मैच में नाबाद 135 रन की दमदार पारी खेलकर इंग्लैंड (England) को जीत दिलाने वाले स्टोक्स लंच से पहले कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपके गये. वह एक रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड (England) का स्कोर चार विकेट पर 74 रन हो गया. इंग्लैंड (England) ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 18 रन से आगे शुरू किया.

खेल शुरू होते समय डेनली 10 और राय आठ रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने जोश हेजलवुड और कमिंस का डट कर सामना किया. डेनली इस दौरान भाग्यशाली भी रहे जब मिशेल स्टार्क की गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप के ऊपर से सीमारेखा की तरफ चली गयी.

और पढ़ें: AFGvBAN: ऐतिहासिक जीत से महज 4 विकेट दूर अफगानिस्तान, बांग्लादेश हार की ओर

दोनों ने पहले घंटे के खेल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को विकेट से महरूम रखते हुए टीम की उम्मीदें जगायी लेकिन कमिंस ने इसके बाद बल्ले और पैर के बीच से गेंद निकाल कर राय की गिल्लियां बिखेर दी. उन्होंने 31 रन बनाए.