logo-image

Ashes 2019: 301 पर सिमटी इंग्लैंड की टीम, बचाया फॉलोऑन, बनाई 196 रनों की बढ़त

इंग्लैंड (England) हालांकि किसी तरह फॉलोऑन बचाने में सफल रही है. इस पारी में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 186 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 81 रनों की पारी खेली.

Updated on: 07 Sep 2019, 07:58 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड (England) पहली पारी में 301 रनों पर समेट दी. इंग्लैंड (England) ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित कर दी थी. इस लिहाज से वह अपनी दूसरी पारी में 196 रनों की बढ़त के साथ उतरेगी. इंग्लैंड (England) हालांकि किसी तरह फॉलोऑन बचाने में सफल रही है. इस पारी में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 186 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 81 रनों की पारी खेली. कप्तान जोए रूट ने 168 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए.

और पढ़ें: U19 Asia Cup: एशिया कप में भारत की विजयी शुरुआत, पाकिस्तान को 60 रनों से हराया

दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई. इन दोनों के अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सके. जोस बटलर ने 41 रनों की पारी खेल इंग्लैंड (England) को फॉलोऑन से जरूर बचाया.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से जोश हेजलवुड ने चार विकेट अपने नाम किए. मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को तीन-तीन सफलताएं मिलीं. इससे पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 200 के स्कोर पर पांच विकेट खो दिए थे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया से 297 रन पीछे थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट खोकर 497 रन बनाए थे.

और पढ़ें: BAN vs AFG: राशिद खान के 'पंजे' में फंसा बांग्लादेश, अफगानिस्तान ने बनाई 374 रनों की बढ़त

(IANS इनपुटस के साथ)