logo-image

Ashes 2019: विजयी शुरुआत के बाद रिकी पोंटिंग ने की मैथ्यू वेड की तारीफ, कही यह बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की शानदार जीत के बाद पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड की शतकीय पारी को एक अलग स्तर का बताया है.

Updated on: 06 Aug 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को मेजबान इंग्लैंड (England) को 251 रनों से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इंग्लैंड (England) को मैच जीतने के लिए 398 रन बनाने थे, लेकिन मेजबान टीम 52.3 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली पारी में 284 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड (England) ने पहली पारी में 374 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 487 रन बनाकर अपनी घोषित कर दी थी.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की शानदार जीत के बाद पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड की शतकीय पारी को एक अलग स्तर का बताया है. पोंटिंग ने एक महीने पहले ही कहा था कि वेड को टेस्ट टीम में वापस आना चाहिए और अब वेड ने इंग्लैंड (England) के साथ जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ दिया.

और पढ़ें: डायना एडुल्जी ने नकारा फिर भी BCCI ने CAC को चुना, भारतीय टीम का कोच चुनेगी कपिल देव की टीम

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पोंटिंग के हवाले से कहा, 'मुझे लगा कि पिछले सीजन में उनका वापसी न कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण था. वह विश्व कप सेमीफाइनल खेलने के लिए भी तैयार थे.'

उन्होंने कहा, 'वेड जब टीम से जुड़े तो मैंने देखा कि बाकी लोगों की तुलना में उनके खेल का स्तर अलग था. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ए मैच में उन्होंने जो किया, वही फॉर्म उनका यहां भी था.'

और पढ़ें: खुलकर आगे आए पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर, पीसीबी से कहा- सरफराज अहमद से छीन लो कप्तानी

इंग्लैंड (England) की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. उनके अलावा जैसन रॉय और कप्तान जोए रूट ने 28-28 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की ओर से नाथन लॉयन ने छह विकेट और पैट कमिंस ने चार विकेट लिए.