logo-image

Ashes 2019: इंग्लैंड को लगा जबरदस्त झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

इंग्लैंड में जारी एशेज सीरीज 2019 अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. एशेज सीरीज में हुए अभी तक 3 मैचों में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है जबकि एक मैच ड्रॉ हो गया था.

Updated on: 30 Aug 2019, 08:38 PM

New Delhi:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आखिरकार एशेज सीरीज 2019 से बाहर हो गए हैं. स्विंग के बादशाह कहे जाने वाले जेम्स एंडरसन बीते काफी समय से काफ इंजरी से परेशान हैं. बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उन्होंने वापसी की थी, हालांकि वे ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में केवल 4 ओवर गेंदबाजी कर सके और मैदान से बाहर चले गए थे, इसके बाद वे मैदान पर वापस खेलने नहीं आए.

ये भी पढ़ें- IND vs WI 2nd Test LIVE: विंडीज ने टॉस जीता, भारत को दिया बल्लेबाजी करने का न्योता

एशेज शुरु होने से पहले ऐसे कयास लगाए गए थे कि जेम्स एंडरसन इस पूरे सीजन में इंग्लैंड के लिए खेलेंगे और मैदान पर विरोधी टीम को अपनी धारदार गेंदों से परेशान करेंगे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अंततः उन्हें अपनी चोट की वजह से सीरीज से बाहर होना पड़ा. टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज जिमी एंडरसन एशेज से पहले नेट्स पर लगातार पसीना बहा रहे थे.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर ने वृद्धाश्रम में मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस, ट्विटर पर शेयर किया ये भावुक वीडियो

बता दें कि इंग्लैंड में जारी एशेज सीरीज 2019 अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. एशेज सीरीज में हुए अभी तक 3 मैचों में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है जबकि एक मैच ड्रॉ हो गया था. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया था. लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला गया दूसरा मैच बारिश के प्रभाव से ड्रॉ हो गया था जबकि लीड्स के हैडिंग्ले मैदान में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हरा दिया था.