logo-image

एशेज 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, जोफ्रा आर्चर भी टीम में शामिल

24 वर्षीय आर्चर ने विश्व कप में 20 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने फाइनल का सुपर ओवर भी डाला था. जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया.

Updated on: 27 Jul 2019, 07:33 PM

लंदन:

इंग्लैंड ने गुरुवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले एशेज सीरीज के पहले मैच के लिए टीम में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें- एशेज 2019: टीम में एलेक्स कैरी को न चुनने से ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्शन कमेटी पर भड़के पूर्व दिग्गज, कही ये बातें

24 वर्षीय आर्चर ने विश्व कप में 20 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने फाइनल का सुपर ओवर भी डाला था. जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. आयरलैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच से आराम पाने वाले जॉस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की भी टीम में वापसी हुई है.

ये भी पढ़ें- साइ ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता तीरंदाज और कोच को अनुशासनहीनता के मामले में राष्ट्रीय शिविर से बाहर किया

इसके अलावा लुइस ग्रेगोरी और लॉर्ड्स टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे लैक लीच को टीम से बाहर रखा गया है. आर्चर के साथ-साथ पांच अन्य तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम कर्रन को भी पहले टेस्ट के लिए टीम में चुना गया है. एशेज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में मोइन अली एकमात्र स्पिनर होंगे.

ये भी पढ़ें- 55 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर तिरंगा लहराने को बेताब भारतीय टीम, इस दिन खेले जाएंगे मुकाबले

एशेज के पहले टेस्ट मैच के लिए इस प्रकार होगी इंग्लैंड की टीम: जो रूट, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जॉस बटलर, सैम कर्रन, जो डेनली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.