logo-image

एशेज 2019: दूसरे देश में जन्मे हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए माइकल नेसेर, जानें कैसा रहा अभी तक का सफर

माइकल नेसेर को केवल वही क्रिकेट फैंस जानते हैं जो ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली घरेलू क्रिकेट सीरीज और बिग बैश देखते हैं. नेसेर भी ऑस्ट्रेलिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग बिग बैश से ही चमके हैं.

Updated on: 27 Jul 2019, 12:42 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 अगस्त से शुरू होने वाली सम्मान की लड़ाई 'एशेज सीरीज' के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. बोर्ड ने 29 वर्षीय माइकल नेसेर को भी इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका दिया है. नेसेर यहां इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे. ऑलराउंडर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक केवल 2 ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और ये दोनों वनडे मैच थे.

ये भी पढ़ें- पहलवान श्रवण तोमर ने कुश्ती संघ पर लगाया ये गंभीर आरोप, अधिकारी ने सफाई देते हुए कही बड़ी बात

माइकल नेसेर को केवल वही क्रिकेट फैंस जानते हैं जो ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली घरेलू क्रिकेट सीरीज और बिग बैश देखते हैं. नेसेर भी ऑस्ट्रेलिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग बिग बैश से ही चमके हैं. वे बिग बैश में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हैं. इसके अलावा नेसेर घरेलू क्रिकेट में क्वींसलैंड के लिए खेलते हैं. दक्षिण अफ्रीका के प्रीटोरिया में जन्मे नेसेर दस साल की उम्र में परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट आकर बस गए. नेसेर ने फिर यहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया और जूनियर क्रिकेट से पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर अपना करियर शुरू किया. नेसेर के बड़े भाई भी क्रिकेटर हैं और क्वींसलैंड के लिए खेलते हैं.

ये भी पढ़ें- मुक्केबाजी : थाईलैंड ओपन फाइनल में पहुंचने के बाद निखत जरीन ने बनाई ये खास रणनीति

नेसेर का क्रिकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा, यही वजह है कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में काफी देरी से मौका मिला है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने नेसेर में वो प्रतिभा देखी, जिसकी वजह से उन्हें सीधे-सीधे एशेज सीरीज के जरिए टेस्ट करियर की शुरुआत करने का मौका मिल रहा है. नेसेर ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 45 मैचों की 71 पारियों में 26.3 की औसत से 1604 रन बनाए हैं. इस दौरान नेसेर ने 11 अर्धशतक भी जमाए हैं.