logo-image

एएसबीसी एशियन अंडर22 बॉक्सिंग चैंपियनशिप : टीम उज्बेकिस्तान को पदक तालिका में पहला स्थान

एएसबीसी एशियन अंडर22 बॉक्सिंग चैंपियनशिप : टीम उज्बेकिस्तान को पदक तालिका में पहला स्थान

Updated on: 27 Jan 2023, 10:10 PM

बैंकॉक:

टीम उज्बेकिस्तान ने यहां 14 स्वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्य पदक जीतकर एएसबीसी एशियाई अंडर22 मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक तालिका में पहला स्थान हासिल करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

उज्बेकिस्तान के बाद कजाकिस्तान 5 स्वर्ण, 3 रजत और 12 कांस्य पदकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि मेजबान देश थाईलैंड 3 स्वर्ण, 4 रजत और 2 कांस्य पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

पुरुषों का फाइनल मैच न्यूनतम भार वर्ग (48 किग्रा) में मुक्केबाजी के साथ शुरू हुआ। कजाकिस्तान के संजर ताशकेनबे ने उज्बेकिस्तान के अपने प्रतिद्वंद्वी शोदियोरजोन मेलिकुजिएव को हराया।

51 किग्रा भार वर्ग की दूसरी बाउट में फिलीपींस के आरोन जूड बाडो ने थाई एथलीट थानारा त्सेंगफेट पर जीत हासिल की। अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) की एक मीडिया विज्ञप्ति में शुक्रवार को कहा गया कि कजाकिस्तान के नूरसुल्तान अल्टुनबेक ने बैंटमवेट डिवीजन में फिलीपींस के फ्लिंट जरा को मात दी।

विश्व मेंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनलिस्ट मखमुद सबिरखान का सरावुत सुक्थेत (थाईलैंड) के खिलाफ बहुत करीबी और कठिन मुकाबला था और वह जजों को समझाने में कामयाब रहे कि वह बेहतर थे।

उज्बेकिस्तान के दिलशोद अब्दुमुरोदोव ने साबित कर दिया कि वह 60 किलोग्राम भार वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एशियाई अंडर22 मुक्केबाज हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी फुथनेट रोडसुक ने स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की और 5-0 से बाउट को अपने नाम किया।

उज्बेकिस्तान के शाखबोज यूनुसलाइव ने लाइट वेल्टरवेट वर्ग में मंगोलियाई मुक्केबाज तुल्गा ओयुनबटार पर 4-1 से जीत हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.