logo-image

मौका मिलते ही इस बल्‍लेबाज ने जड़ दिए दो अर्द्धशतक, अब दूसरे खिलाड़ी पर गिरेगी गाज

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज के दूसरे मैच में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्‍टीव स्‍मिथ घायल हो गए.

Updated on: 29 Aug 2019, 07:57 AM

मैनचेस्टर:

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज के दूसरे मैच में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्‍टीव स्‍मिथ घायल हो गए. तीसरे मैच में वे नहीं खेले और उनकी जगह मार्नस लाबुशेन को मौका दिया गया. उन्‍होंने मैच की दोनों पारियों में अर्द्धशतक जड़ दिया, अब चौथे मैच में वे इन दोनों में से कौन खेलेगा, इसको लेकर आस्‍ट्रेलयाई कप्‍तान पसोपेश में हैं. आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने भी इस बात को माना कि चौथे मैच में अंतिम 11 के लिए टीम चयन में माथापच्‍ची करनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर फिदा हुए वीवीएस लक्ष्मण, दिया ये बड़ा बयान

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कहना है कि एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में स्टीव स्मिथ की वापसी के कारण टीम प्रबंधन को अंतिम-11 चुनने में माथापच्ची करनी होगी. स्मिथ तीसरे मैच में नहीं खेले थे और उनके स्थान पर मार्नस लाबुशेन को मौका मिला था, जिन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया और दोनों पारियों में अर्धशतक जमा दिए. स्मिथ को दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद कान के नीचे गर्दन पर लग गई थी. इसी कारण वह तीसरे मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने के बाद स्‍टीव स्‍मिथ को लगा था आ गई मौत

आस्ट्रेलियाई टीम को गुरुवार से डर्बीशायर के खिलाफ तीन दिवसीय टूर मैच खेलना है. इस मैच में वह अपनी दुविधा का समाधान निकालने की कोशिश में करेगी.
पोंटिंग ने कहा है कि लाबुशेन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, इसलिए उनका टीम में स्थान पक्का है. ऐसे में सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस या उस्मान ख्वाजा पर गाज गिर सकती है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पोंटिंग के हवाले से लिखा है कि मैं जानता हूं कि हैरिस अगर बाहर जाते हैं तो सही नहीं होगा, क्योंकि वह अभी तक इस सीरीज में सिर्फ एक मैच ही खेले हैं, लेकिन टीम प्रबंधन वार्नर के साथ उस्मान ख्वाजा को पारी की शुरुआत करने भेज सकता है और लाबुशेन नंबर-3 और स्मिथ नंबर-4 पर आ सकते हैं."

यह भी पढ़ें ः कैरम गेंद के जनक इस मिस्‍ट्री स्‍पिनर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

पूर्व कप्तान ने कहा कि लाबुशेन नई गेंद के साथ अच्छा खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि ख्वाजा या हैरिस में से किसी एक को जाना होगा या फिर टीम प्रबंधन निचले क्रम में से मैथ्यू वेड को बाहर बैठा सकता है. वेड ने हालांकि एजबेस्टन में दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाया था. मुझे नहीं पता कि सही क्या होगा. एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट चार सितंबर से ओल्ड ट्रेफर्ड में शुरू होगा.

यह भी पढ़ें ः गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को लगाई ऐसी फटकार, कभी नहीं भूल पाएंगे

मार्नस लाबुशेन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे पहले वैकल्पिक खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्‍होंने बल्‍लेबाजी की. जब उस्‍मान ख्‍वाजा आउट हुए तो लाबुशेन नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी को उतरे. उन्‍होंने 100 गेंदें खेलते हुए 59 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में भी उन्‍होंने 129 गेंदों पर 74 रन की शानदार पारी खेली.