logo-image

अर्जेंटीना कोपा चैंपियन बनने का हकदार था : थियागो सिल्वा

अर्जेंटीना कोपा चैंपियन बनने का हकदार था : थियागो सिल्वा

Updated on: 11 Jul 2021, 08:00 PM

रियो डी जनेरियो:

ब्राजील के डिफेंडर थियागो सिल्वा ने शनिवार को कोपा अमेरिका फाइनल में अर्जेंटीना की 1-0 की जीत के बाद कहा कि अर्जेंटीना चैंपियन बनने का हकदार है।

माराकाना स्टेडियम में मैच के बाद सिल्वा ने एक स्थानीय टेलीविजन चैनल से कहा, हमें अपने विरोधियों को बधाई देनी चाहिए। अर्जेंटीना ने हमारे खिलाड़ियों को बेअसर कर दिया और यह उनका खेल ही था, जिसके कारण एक गोल खाने के बाद हमारे लिए उसे उतारना और आगे निकलना बहुत मुश्किल हो गया था।

मैच का एकमात्र गोल एंजेल डि मारिया ने 22वें मिनट में किया और अर्जेंटीना को 1993 के बाद से अपना पहला बड़ा खिताब दिलाया। साथ ही यह अर्जेटीना के महान फुटबालर लियोनेल मेसी का भी पहली इंटरनेशनल खिताब है।

फाइनल सीटी बजने के बाद विजेता टीम जहां जश्न में डूब गई वहीं ब्राजील के दिग्गज नेमार अपने आंसू नही रोक पा रहे थे।

ब्राजीलियाई फारवर्ड को उनके साथियों, मैनेजर और सहयोगी स्टाफ ने सांत्वना दी। नेमार को सांत्वना देने वालों में मेसी भी थे। वह पास आए और नेमार को एक लंबा आलिंगन दिया। नेमार के पेरिस सेंट-जर्मेन चले जाने से पहले दोनों चार साल तक बार्सिलोना में साथ रहे थे।

अर्जेंटीना ने 28 वर्षों में अपना पहला कोपा अमेरिका खिताब जीता, जिससे मेसी को अर्जेंटीना के रंगों में अपनी पहली ट्रॉफी मिली। रविवार से पहले, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेसी की जीत 2005 में अंडर -20 फीफा विश्व कप और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण पदक थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.