logo-image

तीरंदाजी विश्व कप : फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष टीम

तीरंदाजी विश्व कप : फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष टीम

Updated on: 18 May 2022, 07:25 PM

साउथ कोरिया:

अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और रजत चौहान की भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने बुधवार को दक्षिण कोरियाई टीम को हरा कर यहां तीरंदाजी विश्व कप 2022 चरण 2 के फाइनल में पहुंच गई।

पुरुषों की टीम ने पहले दौर में इटली को 235-229 से हराकर दिन की शुरुआत की और क्वार्टर फाइनल में एक मजबूत अमेरिकी टीम को 234-228 से बाहर कर दिया। सेमीफाइनल में 2019 विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता जोंग हो किम, योंग ही चोई और जे वोन यांग की शीर्ष वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरियाई टीम के खिलाफ भारतीय तिकड़ी को जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

एक रोमांचक मैच में, दोनों टीमों के बीच समान रूप से 233-ऑल मैच हुए। एक कड़े शूटऑफ में भारतीय टीम 29-26 के अंतर से स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए शीर्ष पर रही।

भारत शनिवार के फाइनल में फ्रांस से भिड़ेगा, जो पिछले महीने से स्टेज 1 विश्व कप से स्वर्ण पदक मैच का मुकाबला होगा। ओलंपिक की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने तुर्की के खिलाफ प्रतियोगिता में 232-230 जीत हालिस की।

इस बीच, अवनीत कौर, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर की महिला कंपाउंड टीम ने कांस्य पदक हासिल किया। उन्हें पहले दौर में बाई मिली और फिर क्वार्टर में चौथी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे को 228-226 से हराकर शीर्ष वरीयता प्राप्त मेजबानों के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह बना ली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.