logo-image

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय पुरुष टीम ने जीता स्वर्ण पदक

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय पुरुष टीम ने जीता स्वर्ण पदक

Updated on: 23 Apr 2022, 08:25 PM

तुर्की:

अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और रजत चौहान की भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने शनिवार को यहां 2022 तीरंदाजी विश्व कप स्टेज 1 के फाइनल में फ्रांस को 232-230 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

अभिषेक, अमन और रजत की तिकड़ी दूसरे सेट में तीन अंकों से पीछे चल रही थी, लेकिन तीसरे सेट में 60 का सही स्कोर बनाकर इस अंतर को समाप्त कर दिया और अंतिम सेट में 59 रन बनाकर जीत छीन ली। चल रहे मुकाबले में यह भारत का पहला पदक था।

बाद में दिन में, अभिषेक वर्मा और मुस्कान किरार की भारत की मिश्रित कंपाउंड टीम क्रोएशिया से 156-157 से हारकर कांस्य पदक से चूक गई।

इन दो स्पर्धाओं के अलावा तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में भारतीय तीरंदाजों को एक चुनौतीपूर्ण अभियान से गुजरना पड़ा है।

पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व में, केवल लंदन 2012 ओलंपियन जयंत तालुकदार ही शीर्ष आठ में जगह बना सके थे। टोक्यो ओलंपियन तरुणदीप राय 32 के दौर में हार गए, सचिन गुप्ता 64 के दौर में बाहर हो गए जबकि नीरज चौहान शुरुआती मुकाबले में बाहर हो गए।

इस बीच, महिला व्यक्तिगत रिकर्व में रिद्धि 16 के दौर में पहुंच गईं। कोमलिका बारी 32 के दौर में हार गई, जबकि अंकिता भक्त और सिमरनजीत कौर पहले दौर से आगे नहीं बढ़ सकीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.