logo-image

तीरंदाजी विश्व कप : भारत के तरुणदीप राय और रिधि ने जीता गोल्ड मेडल

तीरंदाजी विश्व कप : भारत के तरुणदीप राय और रिधि ने जीता गोल्ड मेडल

Updated on: 24 Apr 2022, 07:15 PM

अंताल्या (तुर्की):

भारत के तरुणदीप राय और रिद्धि ने रविवार को यहां ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ रोमांचक फाइनल के बाद 2022 तीरंदाजी विश्व कप चरण 1 में रिकर्व मिश्रित टीम स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

भारतीय जोड़ी ब्रिटन की ब्रायोनी पिटमैन और एलेक्स वाइज को शूटऑफ में हराने से पहले दो बार पीछे हो गई थी।

17 वर्षीय रिद्धि और 38 वर्षीय ओलंपियन तरुणदीप राय ने पहले सेट में 35-37 से पिछड़ने के बाद मैच की धीमी शुरुआत की। हालांकि, रिद्धि और राय ने दूसरे सेट में 36-33 के स्कोर से वापसी की और अंतर को बराबर कर किया।

तीसरे सेट में भारतीयों ने 39 के साथ अच्छी शूटिंग की, लेकिन वे एक अंक से पीछे रह गए, क्योंकि अंग्रेजी तीरंदाजों ने 40 रन बनाए। मैच में बने रहने के लिए एक और वापसी की जरूरत थी, राय और रिद्धी ने चौथे में 38-37 से जीत हासिल की।

इसके बाद, भारतीयों ने 18-17 से शूटऑफ जीतकर करीबी मैच को अपने नाम कर लिया। यह तुर्की में भारत का दूसरा पदक था। इससे पहले, अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और रजत चौहान की मिश्रित पुरुष टीम ने शनिवार को फाइनल में फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।

इस बीच, अभिषेक वर्मा और मुस्कान किरार की भारत की मिश्रित कंपाउंड टीम ने कांस्य पदक मैच में जगह बनाई, लेकिन रविवार को ओलिंपिक डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया कि वह हार गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.