logo-image

कोहनी की दूसरी सर्जरी की वजह से अगले सीजन तक खेल से बाहर रहेंगे आर्चर

कोहनी की दूसरी सर्जरी की वजह से अगले सीजन तक खेल से बाहर रहेंगे आर्चर

Updated on: 22 Dec 2021, 12:55 PM

लंदन:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अगले सीजन तक के लिए खेल से बाहर रखा गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बारबाडियन में जन्मे 26 वर्षीय क्रिकेटर ने हाल ही में अपनी फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी कराई है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि चिकित्सकों ने उनकी दाहिनी कोहनी में हुए फ्रैक्चर की दूसरी सर्जरी की है, जिससे उन्हें लंबे समय के लिए आराम करने के लिए कहा गया है।

दूसरी सर्जरी का मतलब है कि आर्चर जनवरी में होने वाली आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे। वह इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 के दुबई लीग में भी नहीं खेल पाए थे। रॉयल्स ने इस महीने की शुरुआत में नीलामी से पहले दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखने का फैसला किया था।

बुधवार को बयान में कहा गया, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि शनिवार 11 दिसंबर को तेज गेंदबाज ने लंदन में अपनी दाहिनी कोहनी का दूसरा ऑपरेशन कराया है। इस ऑपरेशन में उनको आराम करने के लिए एक लंबे समय का वक्त चाहिए।

बयान में कहा गया है, क्रिकेट में उनकी वापसी होगी, लेकिन वे अभी किसी सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।

आर्चर ने आखिरी बार फरवरी में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 ए सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7.75 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे। वह दाहिने हाथ की कोहनी की चोट के कारण आईपीएल 2021 सीजन में भारत और दुबई में खेलने से चूक गए थे।

उन्हें कोहनी में हुए फैक्टर को लेकर इसी वर्ष मई में खेल से बाहर कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.