logo-image

भाला क्रिकेट के बल्ले की तरह प्रसिद्ध हो जाएगा : अनुराग

भाला क्रिकेट के बल्ले की तरह प्रसिद्ध हो जाएगा : अनुराग

Updated on: 03 Sep 2021, 07:05 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय ख्रेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को चार पैरालंपिक पदक विजेताओं का सम्मान किया जिसमें भाला फेंक एफ 64 के स्वर्ण पदक विजेता सुमित अंतिल शामिल हैं।

खेल मंत्री ने इस दौरान उम्मीद जताई कि भाला भारत में क्रिकेट के बल्ले की तरह ही लोकप्रिय हो जाएगा। केंद्रीय ख्रेल मंत्री अनुराग का बयान ऐसे समय आया है जब नीरज चोपड़ा के ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद चार पैरा एथलीटों ने भाला फेंक इवेंट में पदक जीते हैं।

केंद्रीय ख्रेल मंत्री अनुराग ने कहा, मुझे उम्मीद है कि भारत में भाला अब क्रिकेट के बल्ले की तरह प्रसिद्ध होगा। एथलीट्स देवेंद्र झाझरिया (भाला फेंक एफ46 रजत पदक), योगेश काथुनिया (डिस्कस थ्रो एफ56 रजत) और शरद कुमार (ऊंची कूद टी63 कांस्य पदक) यहां बैठे हैं।

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर भारत ने चार पदक जीते और इससे अच्छी श्रद्धांजलि मेजर ध्यान चंद जी को नहीं मिल सकती। एथलीटों ने काफी मेहनत की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोत्साहन ने भी बड़ी भूमिका निभाई है।

खेल मंत्री ने कहा, सरकार ने देश में खेल इकोसिस्टम में सुधार किया है और वो टॉप्स स्कीम के तहत एथलीटों का समर्थन करती रहेगी।

खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक और मंत्रालय के अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद थे।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.