logo-image

एलवीकाउंटी चैंपियनशिप : पुजारा के शतक से टीम ससेक्स को मिली बढ़त

एलवीकाउंटी चैंपियनशिप : पुजारा के शतक से टीम ससेक्स को मिली बढ़त

Updated on: 30 Apr 2022, 03:05 PM

लंदन:

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने होव में डरहम के खिलाफ अपने एलवीकाउंटी चैंपियनशिप मैच के दूसरे दिन ससेक्स की टीम की तरफ से अपना तीसरा शतक जड़ा।

34 वर्षीय पुजारा 128 रन पर नाबाद थे, जब खराब रोशनी के कारण शुक्रवार को 13 ओवर शेष रहते हुए खेल को समाप्त किया गया था। ससेक्स ने पांच विकेट खोकर 362 रन बनाए थे और 139 रन से टीम आगे चल रही था। भारतीय टीम के बल्लेबाज ने 198 गेंदों में 16 चौके लगाकर 128 रन बनाए।

ससेक्स की शुरूआत खराब रही क्योंकि टीम के कुछ खिलाड़ी चोट के कारण बाहर थे। टीम को शुरूआती तीन मैचों में से दो में 10 विकेट और एक पारी से हार का सामना करना पड़ा था।

पुजारा ने इससे पहले डर्बीशायर के खिलाफ नाबाद 201 और वोरस्टरशायर के खिलाफ 109 रन बनाए थे, लेकिन काउंटी के लिए यह उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी थी क्योंकि उन्होंने टॉम क्लार्क के साथ 143 रनों की साझेदारी की थी। दोनों बल्लेबाजों के बीच वोरस्टरशायर के खिलाफ 121 रन बनाए थे।

क्लार्क अपने अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद आउट हो गए। इससे पहले ससेक्स ने दूसरे दिन 82 रन से शुरुआत की थी, जिसमें टीम ने एक विकेट भी खो दिया था। डरहम अपने प्रमुख तेज गेंदबाज क्रिस रशवर्थ की अनुपस्थिति के कारण खराब फार्म में थी।

ससेक्स ने दिन का अपना पहला विकेट 95 पर खो दिया, जब अली ने पॉट्स को एलबीडब्ल्यू किया। नाइट वॉचमैन मेसन क्रेन मैट सैलिसबरी की एक अच्छी डिलीवरी से पहले 60 गेंदों में बच गए।

टीम ने तीन विकेट खोकर 108 रन बनाए। लेकिन उसके बाद पुजारा क्रीज पर आए। टॉम अलसॉप ने भी उनके साथ क्रीज पर थे। अलसॉप और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। पुजारा ने डरहम के स्पिनरों पर ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए दो ओवर में पांच चौके जड़े।

पुजारा ने सिर्फ पांच पारियों में 152.00 की औसत से 456 रन बनाए हैं। वह वर्तमान में शान मसूद (671 रन) के बाद इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.