logo-image

अंजुम चोपड़ा का Virat Kohli पर बयान, बोलीं- वह खुद जानते हैं उन्हें क्या करना है

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने शनिवार को कहा कि विराट कोहली को पता है कि उन्हें क्या करना है. अंजुम चोपड़ा को उन्हें भरोसा है कि टूीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने फॉर्म में आने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 24 Jul 2022, 10:39 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त खराब फॉर्म से दौर से गुजर रहे हैं. ऐसा में उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा रहा है. लेकिन क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों का मानना है कि विराट कोहली जल्द ही अपनी फॉर्म में वापसी करेंगी. इसी बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) ने शनिवार को कहा कि विराट कोहली को पता है कि उन्हें क्या करना है. अंजुम चोपड़ा को उन्हें भरोसा है कि टूीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने फॉर्म में आने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई बार कुछ चीजे आपके हिसाब से नहीं होती है. यह बस कुछ समय की बात है जब वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापसी करेंगे.
 
एएनआई को दिए इंटरव्यू में अंजुम चोपड़ा ने कहा, 'विराट कोहली खुद जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए. जब आप अपने स्टैंडर्ड के अनुसार स्कोर नहीं करते हैं, तो आप अधिक अभ्यास करते हैं. मुझे यकीन है कि वह प्रैक्टिस कर रहे हैं, कर रहे हैं और फॉर्म में वापस आने के लिए सब कुछ करते रहेंगे. जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चल रहा है, प्रैक्टिस ही एकमात्र रास्ता है. एक खिलाड़ी केवल कोशिश कर सकता है'

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ रहे हैं हार्दिक पांड्या! रवि शास्त्री का बयान

पूर्व महिला कप्तान ने आगे कहा, 'उनके जैसा खिलाड़ी खराब दौर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा होगा, लेकिन कई बार चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं. पिछले कुछ वर्षों में उनका जिस तरह का सम्मान और फोकस मैदान पर रहा है, इससे निश्चित है कि यह लीन पैच कभी न कभी तो जरूर समाप्त होगा.'

उन्होंने कहा, "मैंने खिलाड़ियों को 30 और 40 का स्कोर बनाते हुए और सालों तक भारतीय टीम में खेलते हुए देखा है, लेकिन उन्होंने अपने लिए जो स्टैंडर्ड तय किए हैं, उस वजह से उनके बल्ले से 30 और 40 रन कम ही दिखते हैं. मुझे यकीन है कि यह समय की बात होगी कि वह भारतीय टीम के लिए रनों के बीच वापसी करेंगे."

भारतीय फैंस को भी ऐसी उम्मीद है कि विराट कोहली जल्दी ही अपने फॉर्म को वापस पा लेंगे. फिलहाल विराट को वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर आराम दिया गया है. ऐसी खबरें आ रही हैं कि विराट अगस्त में जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe) पर भी जा सकते हैं, लेकिन अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है. अगर ऐसा नहीं होता है विराट कोहली अब एशिया कप से मैदान पर वापसी करेंगे. 

यह भी पढ़ें: WAC 2022 : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता सिल्वर मेडल