logo-image

'हितों के टकराव' पर राहुल द्रविड़ को मिला नोटिस, अनिल कुंबले बोले- हर पेशेवर को करना पड़ता है सामना

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने शुक्रवार को यहां कहा कि हर पेशेवर व्यक्ति के साथ टकराव होते हैं लेकिन इन्हें किस तरह से संभाला जाता है और कैसे इनका सामना किया जाता है, यह अहम है.

Updated on: 09 Aug 2019, 07:23 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज भारतीय राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को 'हितों के टकराव' के मामले में मिले नोटिस पर टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की. अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने शुक्रवार को यहां कहा कि हर पेशेवर व्यक्ति के साथ टकराव होते हैं लेकिन इन्हें किस तरह से संभाला जाता है और कैसे इनका सामना किया जाता है, यह अहम है.

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि हर पेशेवर व्यक्ति के साथ हितों के टकराव होते हैं. आप कैसे उनका सामना करते हैं, आप किस तरह उसमें शामिल होते हैं, यह काफी अहम रहता है. जब लोगों को पता चलता है कि आप किसी भी पेशे में किस तरह से शामिल हैं, तो मुझे नहीं लगता कि किसी तरह के हितों के टकराव का मामला बनता है.'

और पढ़ें: World Test Championship को लेकर जहीर खान ने उठाए सवाल, गिनाई खामियां

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हर क्रिकेटर को हितों के टकराव जैसे मामलों से गुजरना पड़ता है. बहुत कम ही ऐसे क्रिकेटर हैं जो भारत के लिए खेले हैं और उनमें से आधे ही जीवित हैं. इसलिए केवल वही इस खेल में योगदान देते हैं. यदि आप उन्हें भी इस तरह के मामलों में शामिल करेंगे तो मुझे लगता है कि किसी और को ही क्रिकेट के योगदान के लिए देखना होगा.'

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने राहुल राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को हितों के टकराव के मुद्दे पर भेजे गए नोटिस पर बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) की आलोचना की है.

बीसीसीआई (BCCI) के एथिक्स अधिकारी डी.के. जैन ने बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के ऑपरेशन्स हेड राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को नोटिस भेज हितों के टकराव के मुद्दे पर सफाई मांगी थी. जैन ने यह फैसला मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा की गई शिकायत के बाद लिया है.

और पढ़ें: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कलह नहीं हो रही खत्म, अब गावस्कर ने दिया ये बड़ा बयान

गौरतलब है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को बीसीसीआई (BCCI) के एथिक्स अधिकारी डी.के. जैन ने नोटिस भेज हितों के टकराव के मुद्दे पर सफाई मांगी है. जैन ने यह फैसला मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा की गई शिकायत के बाद लिया है.

एमपीसीए के अजीवन सदस्य गुप्ता ने पहले भी सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण के खिलाफ भी हितों के टकराव की शिकायत की थी.

और पढ़ें: हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, दिग्गजों ने अपने-अपने अंदाज में दी शुभकामनाएं

बीसीसीआई (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जो हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक नियुक्त किए गए हैं वह इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष भी हैं और इस कंपनी के पास आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक भी है.