News Nation Logo
Banner

अनिल कुंबले की हो सकती है मैदान में वापसी, इस बार निभाएंगे यह भूमिका

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्‍गज स्‍पिनर रहे अनिल कुंबले के चाहने वालों के लिए एक अच्‍छी खबर आ रही है. पिछले लंबे अर्से से क्रिकेट के मैदान से दूर रहने वाले अनिल कुंबले एक बार फिर से मैदान पर दिखाई दे सकते हैं

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Oct 2019, 12:41:09 PM
अनिल कुंबले फाइल फोटो

अनिल कुंबले फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्‍गज स्‍पिनर रहे अनिल कुंबले के चाहने वालों के लिए एक अच्‍छी खबर आ रही है. पिछले लंबे अर्से से क्रिकेट के मैदान से दूर रहने वाले अनिल कुंबले एक बार फिर से मैदान पर दिखाई दे सकते हैं, हालांकि इस बार वे बदली हुई भूमिका में दिखाई देंगे. टीम इंडिया के हेड कोच रहे अनिल कुंबले एक बार फिर से हेड कोच बन सकते हैं, लेकिन इस बार वे आईपीएल की एक टीम के साथ दिखाई देंगे, ऐसी संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार कुंबले अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को कोचिंग देंगे. किंग्‍स इलेवन पंजाब का आईपीएल में अब तक बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है, इस बार यह टीम कई बदलावों के साथ मैदान पर उतरने की रणनीति बना रही है, इसमें हेड कोच को भी बदलना शामिल है. 

यह भी पढ़ें ः कपिल देव ने अपने पद से दिया इस्‍तीफा, जानें क्‍या है पूरा मामला

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार अनिल कुंबले किंग्‍स इलेवन पंजाब के हेड कोच बन सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो अगले साल यानी आईपीएल 2020 में वे अपना पद संभाल लेंगे. किंग्‍स इलेवन पंजाब को अब तक कोचिंग देने का काम माइइ हेसन कर रहे थे, लेकिन अब हेसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ हैं. माइक हेसन भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में भी शामिल थे, लेकिन उन्‍हें यह पद नहीं मिला और हेड कोच रवि शास्‍त्री का ही कार्यकाल आगे बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः बापू की 150वीं जयंती पर इसलिए शुरू हो रही है भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज, जानें पूरी कहानी

अनिल कुंबले के बारे में अगले कुछ दिनों में फैसला होने की संभावना है, आने वाले कुछ दिनों में मुंबई में एक बैठक होगी, जिसमें इस पर अंतिम मोहर लग सकती है. रिपोर्ट के अनुसार टीम मालिक मोहित वर्मन, नेस वाडिया और अभिनेत्री प्रीती जिंटा इसमें शामिल हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने दी भारत को शानदार शुरुआत

अनिल कुंबले अगर किंग्‍स इलेवन पंजाब के हेड कोच बनते हैं तो यह उनकी आईपीएल में दूसरी पारी होगी, इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस को कोचिंग दे चुके हैं. उन्‍हीं की कोचिंग के दौरान मुंबई इंडियंस ने दो बार ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया था. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अगर कुंबले किंग्‍स इलेवन पंजाब के हेड कोच बनते हैं तो स्‍पिनर आर अश्‍विन को भी टीम में रखा जा सकता है, इससे पहले इस तरह की खबरें आई थी कि अश्‍विन को किंग्‍स अपनी टीम में अब नहीं रखना चाहती और अश्‍विन अब दिल्‍ली कैपिटल की टीम में जा सकते हैं. यहां तक कि यह भी कहा गया था कि भारतीय बल्‍लेबाज केएल राहूल पंजाब की कप्‍तानी कर सकते हैं. लेकिन अब समीकरण नए सिरे से बिठाए जाने लगे हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA First Test : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा रोचक संघर्ष, मैच की सारी जानकारी यहां मिलेगी

किंग्‍स इलेवन पंजाब के हेड कोच बनने के लिए पूर्व आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान माइक हसी, डैरेन लेहमेन, जार्ज बैली और जिम्‍बाब्‍वे के पूर्व कप्‍तान एंडी फ्लावर का भी नाम चल रहा है. इन्‍हीं में से किसी एक को हेड कोच की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है. कौन हेड कोच बनेगा इस पर फैसला जल्‍द ही आने की बात भी कही जा रही है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA First Test : पहले मैच में कैसा रहेगा विशाखापट्टनम का मौसम, यहां जानें पूरा हाल

इससे पहले अनिल कुंबले भारतीय टीम के भी हेड कोच रह चुके हैं, हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में कप्‍तान विराट कोहली के साथ हुए विवाद के बाद उन्‍हें अपना पद छोड़ना पड़ा था.

First Published : 02 Oct 2019, 12:41:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×