logo-image

मैच को 19 वें ओवर में ही समाप्त करने की आवश्यकता थी: कुंबले

मैच को 19 वें ओवर में ही समाप्त करने की आवश्यकता थी: कुंबले

Updated on: 22 Sep 2021, 12:45 PM

दुबई:

पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के महत्वपूर्ण मैच में हार के बाद निराश हैं। पंजाब की टीम को अंतिम दो ओवरों में सिर्फ आठ रन बनाने थे पर राजस्थान रॉयल्स (आरआर) इस रोमांचक मैच को दो रन से जीत लिया।

युवा आरआर पेसर कार्तिक त्यागी की आखिरी ओवर की शनदार गेंदबाजी ने टीम को एक जबदस्त जीत दिलाई। पंजाब को आखिरी ओवर में चार रन चाहिए थे लेकिन त्यागी ने सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट लेकर अपनी टीम को मैच जीतवा दिया।

कुंबले जानते हैं कि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना वास्तव में कठिन काम होगा क्योंकि नौ मैचों में छठी हार का मतलब है कि उनकी टीम, जो वर्तमान में छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। अब उन्हें प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अपने सभी गेम जीतने होंगे।

कुंबले ने मैच के बाद कहा, जब हम दुबई में खेल रहे होते हैं तो यह हमारे लिए एक पैटर्न बन गया है। हमें इस मैच को 19वें ओवर में ही समाप्त करने की आवश्यकता थी। इसे अंत तक नहीं जाने देना। लेकिन दुर्भाग्य स जब आप इसे आखिरी दो गेंदों पर छोड़ देते हैं, तो यह लॉटरी बन जाती है। कार्तिक त्यागी को शानदार गेंदबाजी के लिए बहुत बहुत बधाई।

कुंबले इस बात से नाखुश थे कि बल्लेबाजों अंतिम ओवर में त्यागी की लाइन का पता नहीं लगा पाए।

उन्होंने कहा, यह बहुत स्पष्ट था कि वह बाहर की ओर वाइड गेंदबाजी करने जा रहा था, और किसी तरह हमारे बल्लेबाजों ने सही विकल्प नहीं लिया। हमें इस पर चर्चा करने और इसे सुलझाने की जरूरत है। हमारे पास पांच और गेम हैं, हम नहीं चाहते हैं इस हार से निराश हो जाए हमें इसे निश्चित रूप से भुलाने की जरुरत है।

--अईएएनएस

आरएसके/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.