News Nation Logo

और जब मोहाली में कप्‍तान विराट कोहली को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, जानें क्‍यों

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को एक और बेहतरीन पारी खेली. आईएस बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे T-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हार के लिए विवश कर दिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Sep 2019, 09:58:37 AM
मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को खूब दौड़ाया था

मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को खूब दौड़ाया था

मोहाली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को एक और बेहतरीन पारी खेली. आईएस बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे T-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हार के लिए विवश कर दिया. इस जीत से खुश कोहली को इस मैदान पर अपनी पुरानी याद ताजा हो गई. T-20 विश्व कप-2016 में भारत और आस्ट्रेलिया का मैच इसी मैदान पर हुआ था, जिसमें कोहली ने 82 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मेजबान टीम का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता भी साफ किया था. उस मैच में भारत के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को विकेटों के बीच काफी दौड़ाया था.

यह भी पढ़ें ः भारत को U-19 एशिया कप दिलाने वाले और सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाला खिलाड़ी मुंबई की टीम में

कोहली ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर उस मैच की तस्वीर भी साझा की थी. दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मैच के बाद जब कोहली मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने पहुंचे तो होस्ट संजय मांजरेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की बात पूछी, जिस पर कोहली ने हंसते हुए कहा कि आपने मुझे मेरे करियर के सर्वश्रेष्ठ T-20 मैच की याद दिला दी. इससे मुझे अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा."

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज मोहाली में होगी 'बारिश', यहां जानें मैदान और मौसम का पूरा हाल

कोहली ने कहा कि आज की पिच उस मैच की पिच से थोड़ी अलग थी. वो हमेशा मेरी अच्छी यादों में रहेगा, लेकिन आज की विकेट भी अच्छी थी. गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छा किया. पिच अच्छी थी और उन्होंने शुरुआत भी अच्छी दिलाई."

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम के इस पूर्व बल्‍लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 18 साल का रहा करियर

अपनी निरंतरता के बारे में कोहली ने कहा कि मेरी टी-शर्ट के सामने लगा बैच मुझे प्रेरित करता है. अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है, इसलिए इसके लिए जो भी होगा मैं करूंगा." भारत ने इस मैच को जीत तीन मैचों की T-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. धर्मशाला में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

First Published : 19 Sep 2019, 09:58:37 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.