News Nation Logo
Banner

बीसीसीआई के अध्यक्ष हो सकते हैं अमित शाह (Amit Shah) के बेटे जय शाह (Jay Shah)

गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah) के बेटे जय शाह (Jay Shah) बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष हो सकते हैं.

By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Oct 2019, 08:51:17 PM
अमित शाह अपने बेटे जय शाह के साथ

अमित शाह अपने बेटे जय शाह के साथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah) के बेटे जय शाह (Jay Shah) बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 23 अक्टूबर को बीसीसीआई की आम सभा की बैठक में प्रशासकों की समिति (Committee of Administrators) अपना पद छोड़ेगी, तब नए चेहरों को शामिल किया जाएगा.

बता दें कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद अमल में लाए गए सुधार के मद्देनज़र अब बीसीसीआई से पुराने लोग बाहर हैं. एन श्रीनिवासन, निरंजन शाह, अनुराग ठाकुर, अमित शाह, परिमल नाथवानी और चिरायु अमीन जैसे लोग अब क्रिकेट बोर्ड के हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक ये लोग पद संभालने के लिए अयोग्य हैं. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इनके परिजन इनके पद पर बैठेंगे.

इसे भी पढ़ें:अमेरिका ने एक बार फिर आतंकियों को लेकर पाकिस्तान को दी नसीहत, कही ये बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह धूमल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) में बड़ी भूमिकाओं में होंगे. ऐसा भी माना जा रहा है. वहीं, हाल ही में गुजरात क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष का पद संभालने वाले जय शाह के भी बीसीसीआई में किसी प्रमुख पद को संभालने की संभावना है.

क्रिकेट संघ की राज्य इकाई में अभी भी परिवारवाद का भयंकर बोलबाला है. लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद पुराने चेहरे तो भले ही बाहर निकल गए, लेकिन उनके अपनों को ही उस पद पर विराजमान किया गया है. जिन्हें उन्होंने छोड़ा है. तमिलनाडु क्रिकेट असोसिएशन (TNCA) की बात करें तो यहां बीसीसीआई और इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनामथ नई अध्यक्ष बनी हैं.

सौराष्ट्र किकेट असोसिएशन (SCA) के नए अध्यक्ष जयदेव शाह हैं, जो निरंजन शाह के बेटे हैं, जो 4 दशक से ज्यादा इस असोसिएशन के सचिव रहे.

इसी तरह हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन (HPCA) की नए बदले स्वरूप को देखें तो यहां बीसीसीआई और एचपीसीए के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण ठाकुर के हाथ में नियंत्रण है.

और पढ़ें:पाकिस्तान ने अगर भारत में भेजा ड्रोन, तो खैर नहीं...मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा आदेश

गुजरात क्रिकेट असोसिएशन की बात करें तो यहां वर्तमान में देश के गृह मंत्री और गुजरात क्रिकेट असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह को बीसीसीआई की इस एजीएम मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए नामित किया गया है.

First Published : 13 Oct 2019, 08:51:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×