logo-image

ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली पहली भारतीय बनेंगी

ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली पहली भारतीय बनेंगी

Updated on: 01 Jul 2023, 06:40 PM

नई दिल्ली:

ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल टूर्नामेंट ड्राफ्ट में गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स द्वारा चुने जाने के बाद महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में भाग लेने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

श्रेयंका, जो उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग के युवा उभरते सितारों में से एक थीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीनियर पदार्पण करने से पहले ही एक फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेलेंगी, जो महिला क्रिकेट में ऐसा होने का पहला उदाहरण है।

सीपीएल के दूसरे संस्करण में, श्रेयंका वेस्टइंडीज के अन्य खिलाड़ियों में शबनीम इस्माइल, सुजी बेट्स, सोफी डिवाइन और स्टेफनी टेलर के साथ गयाना फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगी।

उसने ट्वीट किया,“यह कहना कि मैं अत्यधिक उत्साहित हूं, बहुत कम कहना होगा। उस टीम को देखो।”

श्रेयंका ने हाल ही में संपन्न महिला इमर्जिंग टीम एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता था, उन्होंने भारत ए के लिए दो मैचों में नौ विकेट लिए थे, जिसमें मेजबान हांगकांग के खिलाफ शानदार पांच विकेट लेना भी शामिल था।

इससे पहले, श्रेयंका डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन संस्करण में आरसीबी के लिए 9.84 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं और उन्होंने अपनी फिनिशिंग कौशल का प्रदर्शन करते हुए 151.21 की स्ट्राइक-रेट से 62 रन भी बनाए थे।

महिला सीपीएल का 2023 संस्करण 31 अगस्त से शुरू होगा, जिसका फाइनल 10 सितंबर को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। प्रतियोगिता में तीन टीमें बारबाडोस रॉयल्स, गयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स हैं।

2022 में प्रतियोगिता के उद्घाटन संस्करण के फाइनल में बारबाडोस रॉयल्स को 10 रन से हराने के बाद ट्रिनबागो नाइट राइडर्स मौजूदा चैंपियन हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.