logo-image

महिला एशियाई कप : चीनी ताइपे मैच के लिए टीम घोषित करने में भारत विफल, प्रतियोगिता से बाहर

महिला एशियाई कप : चीनी ताइपे मैच के लिए टीम घोषित करने में भारत विफल, प्रतियोगिता से बाहर

Updated on: 23 Jan 2022, 10:00 PM

मुंबई:

भारत को रविवार को चल रही एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल प्रतियोगिता से हटना पड़ा, क्योंकि मेजबान टीम चीनी ताइपे के खिलाफ मैच के लिए अपनी टीम का नाम खिलाड़ियों के चोटिल और कोरोना संक्रमित होने के कारण देने में विफल रही।

नियम के अनुसार, एक टीम को एक मैच में प्रतिस्पर्धा करने के लिए कम से कम 13 खिलाड़ियों को रखने में सक्षम होनी चाहिए। भारतीयों के पास केवल 11 खिलाड़ी फिट थीं और यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में चीनी ताइपे के खिलाफ रविवार का मैच खेलने के लिए उपलब्ध थीं।

टीम की 23 खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ियों को आइसोलेशन में जाना पड़ा है, क्योंकि 20 जनवरी को प्रतियोगिता में भारत के शुरुआती मैच से पहले वे कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।

सूत्रों ने कहा कि शनिवार को मेजबान टीम के पास 13 खिलाड़ी थी, जो कोविड-19 से पीड़ित नहीं थी, लेकिन उनमें से दो घायल हो गई थीं। दो घायल खिलाड़ी समय पर ठीक नहीं हो सकी और इस तरह चीनी ताइपे के खिलाफ मैच के लिए एक टीम का चयन नहीं किया जा सका।

एएफसी ने रविवार को एक बयान में कहा, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने पुष्टि की है कि एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 मैच चीनी ताइपे और भारत के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आज नहीं खेला जा सकता है।

बयान में कहा गया है, कोविड-19 के कई मामले आने के बाद, भारत चीनी ताइपे के खिलाफ मैच के लिए आवश्यक न्यूनतम 13 खिलाड़ियों का नाम देने में विफल रहा।

बयान में कहा गया, कोविड-19 महामारी के दौरान एएफसी प्रतियोगिताओं के लिए लागू विशेष नियम के अनुच्छेद 4.1 के अनुसार, भारत मैच में भाग लेने में असमर्थ था।

इस नियम के अनुसार, भारतीय टीम को प्रतियोगिता से हटना माना जाता है। हालांकि अनुच्छेद 4 में मैच के पुनर्निर्धारण के प्रावधान हैं, एएफसी एशियन कप इंडिया 2022 के मामले में ऐसा नहीं किया जा सका, क्योंकि यह एक प्रतियोगिता है और कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.