logo-image

एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के लिए सभी तैयारियां पूरी

एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के लिए सभी तैयारियां पूरी

Updated on: 17 Jan 2022, 08:35 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) महिला एशियाई कप 2022 के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है, जिसमें 12 में से 10 टीमें भारत पहुंचेंगी और अपने-अपने शिविर में रुकेगी।

स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी), अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और महाराष्ट्र सरकार ने आयोजन के लिए मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में तीन स्थानों को तैयार किया है और सभी कोविड-19 के अनुसार इस आयोजन को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए आश्वस्त हैं।

एआईएफएफ अध्यक्ष ने कहा, सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और हम एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के आयोजन के लिए शत प्रतिशत तैयार हैं और एएफसी द्वारा निर्धारित सभी एसओपी और प्रोटोकॉल को लागू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए एक विशेष अवसर है, क्योंकि महिला फुटबॉल न केवल भारत में बल्कि एशिया में भी बहुत अधिक स्थान प्राप्त कर रहा है। युवा लड़के और लड़कियां फुटबॉल को अपने करियर विकल्प के रूप में चुन रहे हैं।

हालांकि, यह आयोजन बिना किसी दर्शक के होगा। एआईएफएफ अध्यक्ष और एलओसी अध्यक्ष प्रफुल पटेल और मुंबई जिला फुटबॉल संघ (एमडीएफए) के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे दोनों ने कहा कि दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी, भले ही कोविड की स्थिति में अगले कुछ दिनों में सुधार हो।

पटेल और ठाकरे दोनों ही इस आयोजन को भारत और महाराष्ट्र में विरासत के निर्माण और महिला फुटबॉल को विकसित करने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

पटेल ने कहा कि एआईएफएफ एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के सफल आयोजन को फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार करेगा, जो अक्टूबर 2022 में भारत में आयोजित किया जाएगा।

भारत को ग्रुप ए में ईरान, चीनी ताइपे और चीन के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, फिलीपींस, इंडोनेशिया शामिल हैं। पूल सी में गत चैंपियन जापान (2018 विजेता), दक्षिण कोरिया, वियतनाम और म्यांमार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.