logo-image

आईपीएल में पोंटिंग के साथ समय बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकता: एलेक्स कैरी

विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल रहे एलेक्स कैरी इस साल होने वाले आईपीएल में डेब्यू करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने कैरी के लिए दो करोड़ 40 लाख रुपये की बोली लगाई थी.

Updated on: 03 Mar 2020, 01:52 PM

केपटाउन:

दिल्ली कैपिटल्स के नए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने मंगलवार को कहा कि वह 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के क्रिकेट कौशल से सीखने के लिए उत्सुक हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम के सदस्य रहे कैरी इस साल लुभावने आईपीएल में पदार्पण करेंगे. उन्हें दिल्ली की टीम ने खिलाड़ियों की नीलामी में दो करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के ब्लोमफोनटेन रवाना होने से पहले ‘क्रिकेट.काम.एयू’ ने कैरी के हवाले से कहा, ‘‘मैं इंतजार नहीं कर सकता, अगर मैं खेल नहीं भी रहा हूं तो भी, उसके (पोंटिंग) साथ बैठने और क्रिकेट पर बात करने के लिए. संभवत: कुछ महीनों के लिए मैं उसके साथ चिपका रहूंगा.’’

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुईं एलिस पेरी

दिल्ली कैपिटल्स के टॉप ऑर्डर को बताया ताकतवर
खिलाड़ी के रूप में तीन विश्व कप जीतने वाले पोटिंग पिछले साल इंग्लैंड में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे. कैरी साथ ही उपमहाद्वीप में स्पिन के खिलाफ खेलने के अनुभव को लेकर भी उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है, शीर्ष पर सलामी बल्लेबाजों के अलावा चौथे नंबर पर ऋषभ पंत है इसलिए अगर मौका बना तो यह पांचवें या छठे नंबर पर होगा. अगर मैं उपमहाद्वीप में अपने खेल में सुधार जारी रखता हूं तो यह मेरे लिए शानदार होगा.’’ कैरी ने कहा, ‘‘दिल्ली का विकेट स्पिन के अनुकूल है इसलिए जब हम वहां पहुंचेंगे तो कुछ काम करना होगा.’’ नीलामी के बाद पोंटिंग ने कहा था कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज दिल्ली की टीम के लिए काफी मैच जीत सकता है और विकेटकीपर ऋषभ पंत का अच्छा बैकअप विकल्प भी है.