logo-image

मियामी खिताब जीतने के बाद रेस टू ट्यूरिन में दूसरे स्थान पर पहुंचे अल्कराज

मियामी खिताब जीतने के बाद रेस टू ट्यूरिन में दूसरे स्थान पर पहुंचे अल्कराज

Updated on: 05 Apr 2022, 04:50 PM

मियामी:

मियामी ओपन में स्पेनिश युवा कार्लोस अल्कराज की खिताबी जीत ने एटीपी रेस टू ट्यूरिन में 18 वर्षीय खिलाड़ी को पांच पायदानों की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है।

एटीपी रेस टू ट्यूरिन यह निर्धारित करता है कि कौन से आठ खिलाड़ी और युगल टीमें ट्यूरिन में एलीट निटो एटीपी फाइनल में जगह बनाएंगे, जो टेनिस का ग्रैंड फिनाले है। इस साल निटो एटीपी फाइनल 13 से 20 नवंबर के बीच होगा।

पिछले साल मियामी ओपन के बाद रेस में अल्कराज 110वें स्थान पर थे, लेकिन मियामी चैंपियन के पास पहले से ही 1,950 अंक हैं। सोमवार को अपने खिताब के साथ-साथ रियो ओपन में एटीपी 500 ट्रॉफी और अन्य प्रभावशाली परिणामों के बीच बीएनपी परिबास ओपन में सेमीफाइनल तक का सफर पूरा किया। वह सीजन में 18-2 पर है और ट्यूरिन में सीजन के समापन के साथ पहला स्थान प्राप्त करना चाह रहे हैं।

स्पैनिश दिग्गज और 21 ग्रैंड स्लैम के विजेता राफेल नडाल, वर्तमान में एटीपी रेस टू ट्यूरिन में 3,350 अंकों के साथ आगे चल रहे हैं। 35 वर्षीय नडाल ने अपने पहले 20 मैच जीतकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ शुरुआत की है, जिसमें ऑस्ट्रेलियन ओपन भी शामिल था। नडाल के पास क्ले-कोर्ट सीजन में अल्कराज पर 1,400 अंकों की बढ़त है।

अमेरिकी टेलर फ्रिट्ज इंडियन वेल्स में अपना पहला मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के बाद 1,520 अंकों के साथ रेस में चौथे स्थान पर है। अल्कराज की तरह, अमेरिकी भी पहली बार निटो एटीपी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश कर रहे हैं।

चोट की सर्जरी से उबर रहे रूसी टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा विश्व नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव 1,900 अंकों के साथ ट्यूरिन की रेस में तीसरे नंबर पर हैं।

रेस में पांचवें से आठवें स्थान पर वर्तमान में 2019 निटो एटीपी फाइनल्स चैंपियन ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास (1,440), कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिम (1,420), रूस के एंड्री रुबलेव (1,390) और नॉर्वे के कैस्पर रुड (1,020) शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.