News Nation Logo
Banner

IPL 2021: DC के लिए पहला मैच नहीं खेल सकेंगे अक्षर पटेल, जानिए क्या है वजह

अक्षर का 10 दिन का आइसोलेशन अवधि 12 अप्रैल को समाप्त होगा और दिल्ली कैपिटल्स को अपना दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है. 27 साल के अक्षर ने पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 मैचों में 117 रन बनाने के अलावा नौ विकेट भी लिए

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Apr 2021, 07:03:57 PM
akshar patel

अक्षर पटेल (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • अक्षर पटेल पहले मैच से हुए बाहर
  • आईपीएल से पहले पटेल कोरोना पॉजिटव
  • 10 दिन का क्वारंटीन पीरियड करेंगे फॉलो

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के भारतीय आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अक्षर का अब दिल्ली कैटिपल्स के लिए आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में खेलना सम्भव नहीं है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई द्वारा लागू कोविड-19 प्रोटोकॉल रिकवरी के अनुसार, अक्षर अब 10 दिन तक मैदान से दूर रहेंगे और इसका मतलब है कि वह 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल सकते.

मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, बीसीसीआई ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों, अधिकारी और स्टाफ के लिए 10 दिन का क्वारंटीन पीरियड और कार्डिक स्क्रीनिंग अनिवार्य कर रखा है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों, अधिकारी और स्टाफ बायो सिक्योर बबल से बाहर रहकर खुद को आइसोलेट रखते हैं और इस दौरान वे किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधियों में भी शामिल नहीं होते हैं.

नौवें और 10वें दिन अगर उनका आरटी- पीसीआर टेस्ट निगेटिव आती है तो ही वे बबल में वापस लौट सकते हैं. अक्षर का 10 दिन का आइसोलेशन अवधि 12 अप्रैल को समाप्त होगा और दिल्ली कैपिटल्स को अपना दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है. 27 साल के अक्षर ने पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 मैचों में 117 रन बनाने के अलावा नौ विकेट भी हासिल किए थे.

दिल्ली कैपिटल्स ने कहा,  दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह 28 मार्च को मुंबई में टीम होटल पहुंचे थे और उस समय उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी. हालांकि दूसरी बार जब उनका टेस्ट हुआ, तो वह उसमें पॉजिटिव पाए गए हैं. फ्रेंचाइजी ने आगे कहा, वह इस समय आइसोलेशन में है. टीम उनके संपर्क में है और उनकी सुरक्षा सुनिश्वित कर रही है. हम शीघ्र ही उनके ठीक होने की कामना करते हैं.

आईपीएल 2021 की शुरूआत नौ अप्रैल से होगी और दिल्ली कैपिटल्स को लीग में अपना पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है. आईपीएल-13 का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम इन दिनों मुम्बई में अभ्यासरत है. दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर को आईपीएल 2021 सीजन के लिए रिटेन किया था. लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 27 विकेट लिए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 06:58:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.