News Nation Logo
Banner

अजीत अगरकर हो सकते हैं टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर, जानिए कितने हैं दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम का सिलेक्टर कौन बनेगा, इसका फैसला अब होने ही वाला है. सिलेक्शन कमेटी में तीन स्थान खाली हैं, इसमें कौन पहुंचेगा, इसका फैसला पूर्व क्रिकेटर मदन लाल और उनकी कमेटी करेगी,

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Dec 2020, 01:08:48 PM
ajitagarkar

ajitagarkar (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम का सिलेक्टर कौन बनेगा, इसका फैसला अब होने ही वाला है. सिलेक्शन कमेटी में तीन स्थान खाली हैं, इसमें कौन पहुंचेगा, इसका फैसला पूर्व क्रिकेटर मदन लाल और उनकी कमेटी करेगी, जिसमें रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षण भी हैं. इस पद के लिए अब तक 11 दिग्गजों ने अपना दावा पेश किया है. पता चला है कि इसमें अजित अगरकर सबसे आगे चल रहे हैं. तीन पदों के लिए 11 कैंडीडेट्स का इंटरव्यू होगा, इंटरव्यू वर्चुअल तरीके से होगा.

यह भी पढ़ें : BCCI AGM में आईपीएल की 2 नई टीमों पर होगी चर्चा

पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने अपने करियर में 26 टेस्ट और 191 वन डे मैच भी खेले हैं, इसलिए वे सबसे सीनियर हो सकते हैं. अगर वे चुने जाते हैं तो फिर वे हो सकता है कि चीफ सलेक्टर भी बन जाएं. इस वक्त वरिष्ठ होने के नाते सुनील जोशी चीफ सलेक्टर हैं.  सुनील जोशी ने अपने करियर में 15 ही टेस्ट खेले हैं. अगर के अलावा इस पद के लिए अबे कुरुविला, नयन मोंगिया, चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, विजय दहिया, अजय रात्रा, निखिल चोपड़ा, शिव सुंदर दास, देवाशीष मोहंती और रणदेव बोस ने भी दावा पेश किया है. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की CSK की नजर विकेट कीपर बल्लेबाज पर, स्टीफन फ्लेमिंग ने किया इशारा

आपको बता दें कि बीसीसीआई की सीएसी के कार्यकाल को गुरूवार को अहमदाबाद में होने वाली बोर्ड की 89वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) में बढ़ाने की संभावना है. समिति को इंग्लैंड सीरीज से पहले तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार पूर्व विश्व कप विजेता मदन लाल की अध्यक्षता वाली सीएसी अपना काम पहले की तरह ही करेगी. सीएसी के अन्य सदस्य आरपी सिंह और सुलक्षणा नायक हैं. एजीएम में इन तीनों के कार्यकाल को बढ़ाने को मंजूरी देने की उम्मीद है.

 

First Published : 24 Dec 2020, 01:01:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ajit Agarkar BCCI Team India