logo-image

अजिंक्य रहाणे ने की लॉर्ड्स और मेलबर्न के शतक की तुलना, जानिए किसको बताया खास

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मात दी और सीरीज जीती.

Updated on: 25 Jan 2021, 10:02 AM

नई दिल्ली :

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मात दी और सीरीज जीती. एडिलेड टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन मेलबर्न में खेले बॉक्सिंग डे टेस्ट को टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे के शतक के दम पर जीत दर्ज की. रहाणे द्वारा दिलाई इस जीत के बाद टीम इंडिया ने वापसी की. रहाणे का मेलबर्न में लगाया गया शतक बेहद खास है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ इस बड़े खिलाड़ी को जोड़ा

अजिंक्य रहाणे मे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 112 रनों की पारी खेली थी हालांकि रहाणे ने बताया कि साल 2014 में लॉर्ड्स में खेली गई पारी उनके करियर की बेस्ट पारी में से एक हैं. रहाणे ने कहा कि उनका सिर्फ एक मकसद था कि वो रन बनाए और टीम इंडिया जीत दर्ज करें. बता दें कि रहाणे ने मेलबर्न में शतक के बाद कहा था कि लॉर्ड्स का टेस्ट शतक उनकी बेस्ट पारी थी. हालांकि रहाणे ने बताया कि काफी लोगों ने उन्हें कहा है कि मेलबर्न की पारी ज्यादा खास है.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना का बड़ा खुलासा, ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले क्या कहा था?

ऑस्ट्रेलिया में टीम की कमांड संभाल रहे रहाणे ने कहा कि अब महसूस हो रहा है कि मेलबर्न की पारी सही में विशेश है. मेलबर्न से पहले हालात पूरी तरह से बदल गए थे. जिसके बाद मैंने मुश्किल परिस्थितियों में शतक लगाया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से हराया था. इससे पहले टीम इंडिया ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर ढेर किया था.