News Nation Logo

अजिंक्‍य रहाणे ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जिसे खेलना है बहुत मुश्‍किल काम

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Apr 2020, 01:59:43 PM
ajinkya rahane icc

अजिंक्‍य रहाणे (Photo Credit: आईसीसी ट्वीटर)

New Delhi:  

अपने कैरियर में हर तरह की पिचों पर खेल चुके भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का मानना है कि इंग्लैंड में उसके तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James anderson) का सामना करना सबसे चुनौतीपूर्ण है. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने नियोक्ता ‘इंडियन आइल’ (Indian Oil) द्वारा आयोजित इंस्टाचैट में कहा, अगर किसी एक गेंदबाज की बात करें तो इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन को खेलना काफी कठिन है. उसे हालात की बखूबी जानकारी है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर को इस टीम में मिली जगह, जानकार आप भी चौंक जाएंगे

टेस्ट क्रिकेट में 4000 से ज्‍यादा रन बना चुके अजिंक्‍य रहाणे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में भी शतक जमा चुके हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के इस दौर में मानसिक रूप से फिट रहना जरूरी है. उन्होंने कहा, इस समय मानसिक तौर पर सकारात्मक रहना काफी जरूरी है. मैं मानसिक तौर पर अपने खेल की समीक्षा कर रहा हूं. मानसिक फिटनेस बहुत जरूरी है. कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में खेल बंद हैं. भारत में भी इंडियन प्रीमियर लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. रहाणे ने लॉकडाउन के सकारात्मक पहलू का जिक्र करते हुए कहा, यह दुखद है लेकिन इसका सकारात्मक पहलू यह है कि मैं अपने परिवार के साथ समय बिता रहा हूं. मेरी बेटी छह महीने की है और मैं उसे समय दे रहा हूं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और टेनिस स्टार रोजर फेडरर को अपना आदर्श बताया.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल के बाद अब ये बल्‍लेबाज नीलाम करेगा साल 2019 विश्‍व कप का बल्‍ला

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले दिनों अजिंक्य रहाणे की एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपने डेली रूटीन के बारे में भी बताया था. लॉकडाउन के दौरान रहाणे के फैंस उनसे जानना चाहते थे कि वे अपना पूरा दिन कैसे निकालते हैं. जिसके जवाब में रहाणे ने ये वीडियो बनाया था. टेस्ट टीम के उप-कप्तान ने बताया कि वे सुबह उठकर सबसे पहले एक्सरसाइज करते हैं. रहाणे बचपन में कराटे भी खेलते थे, तो वे ऐसे में कराटे खेलकर भी अपना कुछ समय बिता रहे हैं. रहाणे ने वीडियो में आगे बताया कि वे सुबह बेटी आर्या के साथ ही उठ जाते हैं. जिस वक्त बिटिया सो रही होती हैं तो वे ऐसे समय में अपनी पत्नी के कामों में मदद करते हैं. बता दें कि अजिंक्य इस लॉकडाउन में राधिका से कुकिंग करना भी सीख रहे हैं. टीम इंडिया का ये कलात्मक बल्लेबाज गाने सुनने का भी शौकीन है. ऐसे में गाने सुनने के बाद वे समय निकालकर किताब भी पढ़ रहे हैं. अजिंक्य ने बताया कि इतना कुछ करने के बाद उनका पूरा दिन कब निकल जाता है, मालूम ही नहीं चलता.

First Published : 22 Apr 2020, 01:59:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.