logo-image

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बाहर रह सकते हैं रहाणे

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बाहर रह सकते हैं रहाणे

Updated on: 16 May 2022, 10:05 PM

मुंबई:

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को हैमस्ट्रिंग की गंभीर चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से बाहर कर दिया गया है। साथ ही उन्हें जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड के खिलाफ एकल टेस्ट से भी बाहर रखा जा सकता है।

रहाणे 14 मई को पुणे के एमसीए स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता के लिए बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए और 24 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हो गए थे। दो बार के आईपीएल चैंपियंस ने हैदराबाद को 123/8 पर रोक दिया और 54 रन से जीत दर्ज की।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि रहाणे बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोटिर्ंग करेंगे, जहां उन्हें चार सप्ताह से अधिक के पुनर्वसन की आवश्यकता हो सकती है।

खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी उप-कप्तानी गंवाने वाले रहाणे को आखिरी बार जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की तीन मैचों की सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट एक्शन में देखा गया था।

आईपीएल 2022 में कोलकाता के लिए सात मैचों में मेगा नीलामी में 1 करोड़ में चुने जाने के बाद रहाणे 19 की औसत और 103.90 के स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 133 रन बना सके। चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी जारी रखने की रहाणे की प्रतिबद्धता टीम के मेंटर डेविड हसी की नजर में आई और उन्होंने बल्लेबाजी करने के उनके प्रयासों की सराहना की।

हसी ने कहा, वह यह महसूस करने के लिए बाहर रहे कि आपको क्या चाहिए। गेंद पर जितना हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करें। हर किसी के लिए यह बहुत अच्छी सीख है। अगर आप घायल हैं, तो भी आप टीम के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं और रनों से अपना योगदान दे रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.