News Nation Logo
Banner

अजिंक्य रहाणे अब पहले जैसे खिलाड़ी नहीं रहे, किसने कही ये बड़ी बात 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर भी सवाल उठने लगे हैं. चाहे कप्तान विराट कोहली हों या फिर टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Jul 2021, 09:56:49 AM
Ashwin ajinkya

Ashwin ajinkya (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर भी सवाल उठने लगे हैं. चाहे कप्तान विराट कोहली हों या फिर टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे. अब पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता को लगता है कि भारत टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे अब वैसे खिलाड़ी नहीं रह गए हैं, जैसे कि वह पांच-छह साल पहले थे और वानखेड़े स्टेडियम में ताबड़तोड़ शतक बनाते थे. अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा. उस मैच में उनके 49 और 15 रन भारत को आठ विकेट की हार से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं थे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के सुबोध भाटी ने जड़ दी टी20 में डबल सेंचुरी, सारे रिकॉर्ड ध्वस्त 

अगस्त-सितंबर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ, इस बात पर बहस चल रही है कि क्या मध्य क्रम में राहणे की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया जाएगा? दीप दासगुप्ता ने शनिवार को अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि अजिंक्य रहाणे वही खिलाड़ी है जो वह 2015-16 में थे. उस समय के रहाणे अविश्वसनीय थे. वह एक ऐसा खिलाड़ी थे जिन्हें मैंने मुंबई के लिए खेलते हुए देखा था. पहली सुबह वानखेड़े की पिच नम थी, पिच में घास थी और उन दिनों वहां बल्लेबाजी करना एक बुरा सपना था. लेकिन रहाणे ने भारत के लिए खेलने से पहले 4000-4500 से अधिक रन बनाए, मुख्य रूप से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए. यह शानदार कारनामा था.

यह भी पढ़ें : स्टीव स्मिथ ने WTC 2023 के लिए कही ये बड़ी बात, जानिए यहां 

अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में टीम इंडिया में बड़े बदलाव की बात कही जा रही है. टीम में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. देखना होगा कि क्या इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे को मौका मिलता है या नहीं. हो ये बात और है कि उनकी कप्तानी शानदार रही है. वे अभी तक एक भी टेस्ट मैच अपनी कप्तानी में नहीं हारे हैं. ऐसे में संभावना है कि वे खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन इतना तो पक्का है कि इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे की बड़ी परीक्षा जरूर होगी. 

First Published : 05 Jul 2021, 09:56:49 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो