logo-image

Video: लॉकडाउन का पूरा फायदा उठा रहे अजिंक्य रहाणे, बिटिया संग खेलने के साथ ही किचन में करते हैं बीवी की मदद

रहाणे ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से ही वे अपनी नन्ही बेटी आर्या के काफी समय बिता रहे हैं. बता दें कि अजिंक्य की पत्नी राधिका ने बीते साल अक्टूबर में बेटी को जन्म दिया था.

Updated on: 11 Apr 2020, 08:07 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामलों में बीते कुछ दिनों से बेहिसाब बढ़ोतरी हो रही है. गुरूवार और शुक्रवार को ही भारत में करीब 2000 नए मामले सामने आए हैं. देशभर में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 7600 से भी ज्यादा हो गई है, जबकि करीब 240 लोगों की इस महामारी से अभी तक जान जा चुकी है. कोरोना से बचने के लिए सरकार ने देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया है. लिहाजा, सभी लोग अपने-अपने घरों में ही हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मो. अजहरुद्दीन ने 31 साल पहले 62 गेंदों पर जड़ा था तूफानी शतक, लेकिन कोई सबूत नहीं!

कुछ खिलाड़ी इस लॉकडाउन की वजह से पूरी तरह से ऊब गए हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसी भी हैं जो इस समय का जबरदस्त तरीके से सदुपयोग कर रहे हैं. जी हां, भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे इस लॉकडाउन की वजह से काफी खुश हैं. रहाणे ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से ही वे अपनी नन्ही बेटी आर्या के काफी समय बिता रहे हैं. बता दें कि अजिंक्य की पत्नी राधिका ने बीते साल अक्टूबर में बेटी को जन्म दिया था. लेकिन, घरेलू सीरीज और विदेशी दौरों की वजह से रहाणे अपनी बेटी के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पा रहे थे.

ये भी पढ़ें- बाबर आजम को इंग्लैंड की धरती पर खेलते हुए देखना चाहता है ये दिग्गज इंग्लिश बल्लेबाज

बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे की एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने डेली रूटीन के बारे में भी बताया है. लॉकडाउन के दौरान रहाणे के फैंस उनसे जानना चाहते थे कि वे अपना पूरा दिन कैसे निकालते हैं. जिसके जवाब में रहाणे ने ये वीडियो बनाई थी. टेस्ट टीम के उप-कप्तान ने बताया कि वे सुबह उठकर सबसे पहले एक्सरसाइज करते हैं. रहाणे बचपन में कराटे भी खेलते थे, तो वे ऐसे में कराटे खेलकर भी अपना कुछ समय बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन से तिलमिलाया टीम इंडिया का ये गेंदबाज, कहा- होटल में रह लूंगा लेकिन घर नहीं आउंगा

रहाणे ने वीडियो में आगे बताया कि वे सुबह बेटी आर्या के साथ ही उठ जाते हैं. जिस वक्त बिटिया सो रही होती हैं तो वे ऐसे समय में अपनी पत्नी के कामों में मदद करते हैं. बता दें कि अजिंक्य इस लॉकडाउन में राधिका से कुकिंग करना भी सीख रहे हैं. टीम इंडिया का ये कलात्मक बल्लेबाज गाने सुनने का भी शौकीन है. ऐसे में गाने सुनने के बाद वे समय निकालकर किताब भी पढ़ रहे हैं. अजिंक्य ने बताया कि इतना कुछ करने के बाद उनका पूरा दिन कब निकल जाता है, मालूम ही नहीं चलता.