logo-image

टेस्ट में पहली बार रन आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने रविंद्र जडेजा के साथ कुछ ऐसा किया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है.  इस मैच में भारत ने पहली पारी के आधार पर 100 रन से भी ज्यादा की लीड ले ली है और दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम संघर्ष करती हुई नजर आ रही है.

Updated on: 28 Dec 2020, 11:08 AM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है.  इस मैच में भारत ने पहली पारी के आधार पर 100 रन से भी ज्यादा की लीड ले ली है और दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम संघर्ष करती हुई नजर आ रही है. लेकिन आज जब दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आए तो वे अपने कल के स्कोर में कुछ ही रन जोड़ पाए थे कि वे आउट हो गए, वो भी रन आउट. टेस्ट क्रिकेट में रन आउट बहुत ही कम बल्लेबाज होते हैं. टेस्ट क्रिकेट में ये पहली बार है, जब अजिंक्य रहाणे रन आउट हुए हों.  जब अजिंक्य रहाणे रन आउट हुए तो दूसरे छोर पर रविंद्र जडेजा थे. रहाणे के रन आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा कुछ निराश दिखे. 

https://www.newsnationtv.com/sports/cricket/india-vs-australia-ajinkya-rahane-run-out-first-time-in-test-career-171722.html

यह भी पढ़ें :  INDvsAUS : पहली पारी में 100 से ज्यादा लीड लेकर केवल एक ही बार हारी है टीम इंडिया

दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने अपनी पारी को 104 रनों पर छोड़ा था लेकिन तीसरे दिन वे केवल आठ रन वो अपनी पारी में और जोड़ पाए और 112 रन पर आउट हो गए. ये पहला मौका था जब अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में रन आउट हुए हैं. इससे पहले कभी भी रहाणे रन आउट नहीं हुए थे. बात 99.5 गेंद की है जब रवींद्र जडेजा 49 रनों पर खेल रहे थे. अपने अर्धशतक के लिए रविंद्र जडेजा ने नाथन लॉयन की गेंद को कवर पर शॉट लगाया और रहाणे को तेज सिंगल के लिए कॉल की, रहाणे भी दूसरे छोर से भागे लेकिन तभी मार्नस लाबुशेन ने टिम पेन को गेंद फेंकी और उन्होंने गिल्लियां बिखेर दी. इसके बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया जहां रहाणे क्रीज के बाहर पाए गए और रन आउट करार दिए गए. इसी के साथ रहाणे की पारी 112 रनों पर खत्म हो गई. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की इस रणनीति ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे ढकेला, शुभमन गिल का खुलासा

जब अजिंक्य रहाणे रन आउट हुए तो उनका साथ दे रहे रविंद्र जडेजा कुछ निराश दिखाई दिए और उन्होंने अपने सिर भी झुका लिया.  ये देख अजिंक्य रहाणे पवेलियन जाने की बजाय सीधे रविंद्र जडेजा के पास गए और उन्हें दिलासा दिया, मानो वे कह रहे हों, कोई बात नहीं, ऐसा हो जाता है.  इससे पहले इसी सीरीज के पहले मैच में जरा सी गलती के कारण कप्तान विराट कोहली भी रन आउट हो गए थे. तब दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे ही थे. उस दिन जब अजिंक्य रहाणे वापस पहुंचे तो अपनी गलती के लिए कप्तान विराट कोहली ने उन्होंने माफी भी मांगी थी. हालांकि इस मैच की बात करें तो अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन रविंद्र जडेजा के चेहरे पर वो खुशी नहीं दिखाई दी, जो होनी चाहिए थी.  शायद रविंद्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे का रन आउट होना साल रहा था.