logo-image
लोकसभा चुनाव

भारत छोड़ अब इस देश से क्रिकेट खेलेंगे अजिंक्य रहाणे, उठाया बड़ा कदम !

टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज सीरीज के बाद इंग्लैंड रवाना होंगे. जहां, वह काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे.

Updated on: 18 Jun 2023, 09:25 PM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद हर तरफ टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ट्रोल किया जा रहा है. खिलाड़ियों की खराब फॉर्म के साथ-साथ उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC FINAL में एक ओर जहां भारतीय टीम के दिग्गज कंगारुओं के सामने घुटने टेक रहे थे, वहीं अजिंक्य रहाणे अकेले अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. उन्होंने दोनों पारियों में अपने बल्ले से धमाल मचाया. रहाणे की लगभग डेढ़ साल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई थी और उन्होंने अपने कमबैक को सही साबित कर दिखाया. अब उन्हीं से जुड़ी एक ओर अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, अजिंक्य अब एक बार फिर से काउंटी क्रिकेट में नजर आने वाले हैं. 

काउंटी क्रिकेट खेलेंगे अजिंक्य

35 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज ने लीसेस्टरशायर के साथ किया करार किया है. जुलाई में टीम इंडिया 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कैरेबियई दौरे पर रवाना होगी. टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद रहाणे अपनी फॉर्म को और बेहतर करने के लिए काउंटी में हाथ आजमाएंगे. वैसे लीसेस्टरशायर के साथ रहाणे ने करार इस साल जनवरी में ही कर लिया था. कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक रहाणे को आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने के बाद जून से सितंबर तक लीसेस्टरशायर क्रिकेट क्लब की ओर से खेलना था. इस दौरान रहाणे इस क्लब के लिए 8 फर्स्ट क्लास मैच और लंदन रॉयल कप 2023 का पूरा सीजन खेलने वाले थे.

हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए हुई टीम इंडिया में वापसी के बाद वह लीसेस्टरशायर के साथ नहीं जुड़ पाए. अब वेस्टइंडीज टूर के बाद रहाणे जुलाई के आखिरी हफ्ते तक लीसेस्टरशायर क्लब के साथ जुड़ जाएंगे. दाएं हाथ के अजिंक्य लीसेस्टरशायर के साथ काउंटी डिवीजन-2 के मुकाबले खेलेंगे. रहाणे के अगस्त में रॉयल लंदन कप (50 ओवर टूर्नामेंट) और सितंबर में 4 काउंटी मैच खेलने की संभावना है. 

वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा होंगे रहाणे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई और दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई के बीच होगा. रहाणे दूसरी बार काउंटी में नजर आएंगे. इससे पहले साल 2019 में वह हैम्पशायर के लिए खेले थे. अपने काउंटी डेब्यू पर स्टार बल्लेबाज ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ शतक भी जड़ा था.

वहीं टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की बात करें तो पहली पारी में उन्होंने 129 गेंदों पर 89 और दूसरी पारी में 108 गेंदों पर 46 रन बनाए थे. 2011 से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे अजिंक्य अब तक भारत के लिए 83 टेस्ट मैचों में 39 की औसत से कुल 5066 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम पर 12 शतक और 26 अर्धशतक दर्ज है. रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी ससेक्स की लिए काउंटी में खेल रहे हैं.

रिपोर्ट - Akhil Gupta