logo-image

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ बनाया ये खास रिकॉर्ड, खिलाड़ी कोसों दूर

एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर भारतीय टीम की पहली पारी समाप्त की थी. वहीं दूसरी पारी में भी पटेल ने 4 विकेट झटका. इस तरह से एजाज पटेल ने एक टेस्ट मैच में 14 विकेट लेकर एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 05 Dec 2021, 06:13 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में भारत की पकड़ मजबूत दिख रही है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 325 रनों का स्कोर खड़ा किया था. एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर भारतीय टीम की पहली पारी समाप्त की थी. वहीं दूसरी पारी में भी पटेल ने 4 विकेट झटका. इस तरह से एजाज पटेल ने एक टेस्ट मैच में 14 विकेट लेकर एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: KL Rahul की वजह से हार्दिक पांड्या नहीं रिटेन हुए मुंबई इंडियंस में, विटोरी ने किया खुलासा!

आपको बता दें कि एजाज पटेल ने भारतीय टीम के खिलाफ 225 रन देकर 14 विकेट लेने वाले पहले विदेशी गेंदबाज बन गए हैं. एजाज से पहले साल 1980 में इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इयान बॉथम ने ये कारनामा किया था. इयान बॉथम ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में एक विदेशी खिलाड़ी के तौर पर 106 रन देकर 13 विकेट अपने नाम किए थे. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीफन ओ'कीफे ने साल 2017 में भारतीय टीम के खिलाफ 12 विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से 5 विकेट दूर

बात करें इस टेस्ट मैच की तो मैच भारतीय टीम की पकड़ में दिख रही है. क्योंकि अभी दो दिन का खेल बाकी है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 400 रन बनाने होंगे. वहीं भारतीय टीम जीत से पांच विकेट दूर है.