logo-image

इस स्पेशल केक में छिपा है एजाज पटेल के 10 विकेट लेने का राज

इसके साथ न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट के रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गए. एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल विश्व के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं, लेकिन होमग्राउंड यानी घर के बाहर ऐसा करने वाले वे पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Updated on: 04 Dec 2021, 11:09 PM

नई दिल्ली:

IND VS NZ 2ND TEST : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन मुंबई में जन्मे भारतवंशी न्यूजीलैंड खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है. आज पूरी दुनिया को एजाज पटेल (Ajaz Patel) का नाम याद हो गया है. 33 साल के इस बाएं हाथ के गेंदबाज ने 4 दिसंबर 2021 को इंडिया टीम के सभी 10 विकेट लेकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया है. 

इसके साथ न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट के रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गए. एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल विश्व के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं, लेकिन होमग्राउंड यानी घर के बाहर ऐसा करने वाले वे पहले गेंदबाज बन गए हैं. एजाज पटेल का यह 11वां टेस्ट मैच है.  

भारत में रिकॉर्ड बनाने के बाद स्पिनर गेंदबाज एजाज पटेल ने एक स्पेशल केक काटा है. इस स्पेशल केक में एजाज पटेल के दस फोटो लगे हैं, जिसमें उनके बचपन की तस्वीर भी लगी है. इस केक में लिखा गया है कि एजाज पटेल ने भारतीय बल्लेबाजों को कैसे आउट किया है? जैसे बोल्ड, कैच और एलबीडब्ल्यू. साथ ही वानखेड़े स्टेडियम की स्पेशल लिस्ट में उन्हें भी स्थान मिल गया है.

इस स्पेशल केक में बड़े-बड़े अंकों में छपा है कि एजाज पटेल ने 49.5 ओवर गेंदबाजी की, 12 मेडन ओवर डाले और 119 रन देकर 10 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही एजाज को A New Star बताया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले 1956 में इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जिम लेकर और 1999 में भारत के महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले 10 विकेट लेने का कारनामा दिखा चुके हैं.