logo-image

चैंपियंस लीग : बेनफिका ने अजाक्स को 0-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

चैंपियंस लीग : बेनफिका ने अजाक्स को 0-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

Updated on: 16 Mar 2022, 12:20 PM

हेग:

अजाक्स मंगलवार को यूरोपीय प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में बेनफिका से 1-0 से हार गया।

डार्विन नुनेज द्वारा किए गए देर से गोल से बेनफिका ने छह साल में पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। नुनेज ने 77वें मिनट में दायीं ओर से फ्री किक पर हेडर लगाकर गोल किया, जिससे बेनफिका को पांचवीं बार अंतिम आठ में जगह बनाने में मदद मिली।

पुर्तगाल में पहले चरण में टीमों ने 2-2 से ड्रॉ खेला था।

अजाक्स के कोच एरिक टेन हाग ने कहा कि वह अंत में कोई जादू के एक पल की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वह नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, हमारा पोजीशनल प्ले बेहतरीन था। टीम के सभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेला। मगर उन्होंने मौके का फायदा नहीं उठाया और मैच गंवा बैठे।

अजाक्स उन तीन टीमों में से एक थी जिसने लिवरपूल और बायर्न के साथ सभी छह ग्रुप-स्टेज मैच जीते थे। डच क्लब 2006 के बाद से दूसरी बार अंतिम 16 में था। 1996 के क्वार्टर फाइनल में बोरुसिया डॉर्टमुंड के खिलाफ अपनी आखिरी ऐसी जीत के साथ, नॉकआउट चरण में इसने अपना कोई भी घरेलू गेम नहीं जीता।

अजाक्स ने पहले ही 22 गोल के साथ अपने सबसे विपुल चैंपियंस लीग अभियान की बराबरी कर ली थी, लेकिन एम्स्टर्डम में हावी होने के बावजूद अपने अवसरों को भुनाने के लिए संघर्ष किया। इसमें दर्शकों द्वारा चार के खिलाफ कुल 16 प्रयास किए गए, जो शुरू से ही अच्छी तरह से बचाव करने पर केंद्रित थे।

स्ट्राइकर सेबेस्टियन हॉलर, अपने शुरुआती सात चैंपियंस लीग खेलों में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

पुर्तगाल की बेनफिका ने फरवरी में लिस्बन के पहले चरण में 2-2 से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए एम्स्टर्डम के अजाक्स में 1-0 से जीत दर्ज की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.