logo-image

एआईएफएफ ने रेफरियों के लिए कोविड-19 राहत अनुदान की घोषणा की

एआईएफएफ ने रेफरियों के लिए कोविड-19 राहत अनुदान की घोषणा की

Updated on: 17 Jul 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने शनिवार को श्रेणी 1 और 2 के सक्रिय रेफरियों और सहायक रेफरियों को समर्थन देने के लिए कोविड-19 राहत अनुदान की घोषणा की। वे सभी लोग इस अनुदान के लिए पात्र होंगे, कोविड-19 महामारी से आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं।

अनुदान मैच अधिकारियों के लिए एकमुश्त वित्तीय सहायता है, जो एआईएफएफ द्वारा एआईएफएफ प्रतियोगिताओं में अधिकारियों के रूप में उनकी भागीदारी के माध्यम से प्रबंधित किए जाते हैं।

कोविड-19 राहत अनुदान के लिए पात्र मैच अधिकारी वे हैं जिनके पास जून 2021 तक फुटबॉल प्रतियोगिताओं में अंपायरिंग के माध्यम से अर्जित मैच शुल्क और भत्ते के अलावा कोई स्थायी नौकरी या आय नहीं है।

एआईएफएफ ने एक बयान में कहा, सहायता के तहत, 164 योग्य मैच अधिकारियों (श्रेणी 1 और 2) को एकमुश्त वित्तीय सहायता प्राप्त होगी। इस सहायता के लिए कुल परिव्यय लगभग 25 लाख रुपये है।

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, कोविड-19 महामारी ने दुनिया को विशेष रूप से खेल उद्योग को बुरी तरह प्रभावित किया है और आवश्यक कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण कुछ प्रमुख पेशेवर आयोजनों को छोड़कर खेल गतिविधियों में कमी आई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.