logo-image

एशिया कप : जापान ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हराया

एशिया कप : जापान ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हराया

Updated on: 24 Jan 2022, 02:55 AM

मस्कट:

मलेशिया के खिलाफ अपने पहले मैच में 9-0 से जीत के साथ महिला एशिया कप में अपने अभियान की विजयी शुरुआत करने के बाद भारतीय हॉकी टीम अपने पहले मैच में एशियाई खेलों के गत चैंपियन जापान के खिलाफ 0-2 से हार गई। रविवार को यहां दूसरा पूल ए मैच खेला गया।

यूरी नागाई (2) और साकी तनाका (42) द्वारा गोल किए गए जिससे जापान ने तीन अंक हासिल किए।

यह मैच के दूसरे मिनट में जापान द्वारा किया गया पहला गोल था, जिसने भारत को बैकफुट पर ला खड़ा किया।

हालांकि दबाव में, भारतीय फॉरवर्डलाइन ने गेंद को स्ट्राइकिंग सर्कल के भीतर वापस उछाल दिया और यहां तक कि पीसी भी जीते जो उन्हें बराबरी दिला सकते थे, मगर वे मौके को जीत में नहीं बदल सके।

भारत को पहले क्वार्टर से उबरने में कुछ समय लगा और दूसरे क्वार्टर में बेहतर प्रदर्शन किया। जबकि जापान ने 15 मीटर के निशान में मौके बनाए, भारतीय रक्षापंक्ति ने यह सुनिश्चित किया कि जापानी स्ट्राइकर कोई और गोल न कर पाएं।

हालांकि भारतीय फॉरवर्ड नवनीत कौर, शर्मिला देवी, लालरेम्सियामी और वंदना कटारिया ने गोल करने के लिए बारी-बारी से शॉट लगाए, लेकिन वे मजबूत जापानी डिफेंस को नहीं हरा सके, खासकर अनुभवी जापानी गोलकीपर इका नाकामुरा ने भारतीयों को गोल करने से रोकने के लिए शानदार शॉट लगाया।

दस मिनट के हाफ टाइम ब्रेक के बाद भारत ने 0-1 की कमी को दूर करने के इरादे से वापसी की।

42वें मिनट में किए गए गोल ने भारत पर और दबाव बना दिया। अंतिम क्वार्टर में भारत ने मजबूत वापसी की और यहां तक कि दो पीसी तक अर्जित किए। लेकिन न तो डीप ग्रेस और न ही गुरजीत कौर गेंद को नेट में लगा सकीं इस तरह 0-2 से टीम हार गई।

भारत सोमवार को अपने तीसरे पूल ए मैच में सिंगापुर से भिड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.