logo-image

आईपीएल क्वालीफायर 2 : बैगलोर ने राजस्थान को 158 रनों का दिया लक्ष्य, पाटीदार ने लगाया शानदार अर्धशतक

आईपीएल क्वालीफायर 2 : बैगलोर ने राजस्थान को 158 रनों का दिया लक्ष्य, पाटीदार ने लगाया शानदार अर्धशतक

Updated on: 27 May 2022, 10:45 PM

अहमदाबाद:

रजत पाटीदार (58) की बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल के क्वालीफायर 2 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 158 रनों का लक्ष्य दिया। बैंगलोर ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पाटीदार ने 53 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी की।

राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैकॉय ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 46 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (7) कृष्णा के शिकार बने। इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 8 ओवर में 50 के पार पहुंचा दिया।

लेकिन 11वें ओवर में मैकॉय की गेंद पर कप्तान डु प्लेसिस (25) अश्विन के हाथों कैच आउट हो गए, जिससे बैंगलोर को 79 रनों पर दूसरा झटका लगा। इसके साथ उनके और पाटीदार के बीच 53 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। इसके बाद, ग्लेन मैक्सवेल और पाटीदार ने रन की गति को और तेजी से बढ़ाया।

लेकिन मैक्सवेल (24) तेज गति से रन बनाने के चक्कर में बोल्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं, पाटीदार ने छक्का मारकर 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन 16वें ओवर में पाटीदार चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 42 गेंदों में 58 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हो गए, जिससे बैंगलोर का स्कोर 130 रनों पर 4 विकेट हो गया।

इसके बाद, आखिरी के कुछ ओवरों में राजस्थान के गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की और महिपाल लमरोर (8), दिनेश कार्तिक (6) और वानिंदु हसरंगा (0) पवेलियन भेज दिया, जिससे बैंगलोर का स्कोर 18.2 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 146 रन बने। 20वां ओवर डालने आए मैकॉय ने हर्षल पटेल (1) को आउट कर सिर्फ तीन रन दिए, जिससे बैंगलोर ने आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। शाहबाज अहमद (12) और जोस हेजलवुड (1) नाबाद रहे।

अब आईपीएल के फाइलन में पहुंचने के लिए राजस्थान को 158 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.